लखनऊ: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले दो दिनों के लिए उत्तर प्रदेश के 36 जिलों में कड़ाके की ठंड व कोहरे का अलर्ट जारी किया है. राज्य सरकार ने शीत लहर की स्थिति को देखते हुए चार से सात जनवरी तक सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन जिलों में कड़ाके की ठंड को लेकर अलर्ट 


मौसम विभाग के अनुसार इन जिलों में तापमान सामान्य से 4.5 डिग्री सेल्सियस कम रहने की संभावना है. जिन जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है उनमें मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, बस्ती, कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, सुल्तानपुर, अयोध्या, अम्बेडकर नगर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, जालौन, हमीरपुर, महोबा, ललितपुर, झांसी और दो अन्य जिले शामिल हैं.


राजधानी में घना कोहरा, इतना रहा तापमान


राज्य की राजधानी लखनऊ में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 17 और 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. लखनऊ मौसम विभाग के प्रभारी मोहम्मद दानिश ने कहा कि लखनऊ के लिए सुबह मध्यम से घना कोहरा और बाद में आसमान साफ रहने का पूवार्नुमान है.


वहीं बरेली में मंगलवार को तापमान गिरने के कारण बीते 22 सालों का रिकॉर्ड टूट गया है. बरेली में मंगलवार को बीते 22 साल का सबसे कम तापमान दर्ज किया गया.


(इनपुट- आईएएनएस)


यह भी पढ़िए: UP के सरकारी अस्पतालों में खत्म हुईं कोरोना वैक्सीन, बूस्टर डोज के लिए लग रही लंबी लाइनें



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.