नई दिल्लीः दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों के वास्ते ‘बहुत जल्द’ साझा सीट आवंटन प्रणाली (CSAS) पोर्टल की शुरुआत करेगा. कुलपति प्रो. योगेश सिंह ने बुधवार को यह जानकारी दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीयूईटी के अंकों के आधार पर होगा दाखिला
विश्वविद्यालय इस साल साझा विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (CUET) के अंकों (स्कोर) के आधार पर दाखिला कर रहा है. सीयूईटी-यूजी का पहला संस्करण मंगलवार को संपन्न हुआ था. प्रारंभिक योजना के अनुसार सभी चरण 20 अगस्त को समाप्त होने वाले थे. 


सीयूईटी यूजी के चलते दाखिले में हुई देरी
सीयूईटी-यूजी में देरी के कारण डीयू में दाखिले में विलंब हुआ. सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘हम बहुत जल्द अभ्यर्थियों के लिए सीएसएएस पोर्टल की शुरुआत करेंगे. कार्य प्रगति पर है और हम बहुत जल्द दाखिला प्रक्रिया शुरू करेंगे.’


पोर्टल शुरू करने की संभावित तारीख नहीं बताई
उन्होंने हालांकि पोर्टल की शुरुआत के लिए कोई संभावित तारीख नहीं बताई. इससे पहले, विश्वविद्यालय के अगस्त के अंतिम सप्ताह तक पोर्टल की शुरुआत करने की उम्मीद थी.


सितंबर में आ सकता है सीयूईटी यूजी का रिजल्ट
बता दें कि सीयूईटी यूजी के रिजल्ट के आधार पर ही विभिन्न विश्वविद्यालय और कॉलेज अपनी कट ऑफ लिस्ट तैयार करेंगे. इसके आधार पर ही छात्र दाखिला हासिल कर सकेंगे. परीक्षाओं का पहला चरण बीते माह 15 जुलाई से शुरू हुआ था. ये परीक्षाएं इस महीने 30 अगस्त तक चलीं.


सीयूईटी यूजी का रिजल्ट अगले माह सितंबर में जारी किया जाएगा. ये परीक्षाएं नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित करवाई जा गई.


यह भी पढ़िएः ये सरकारी ऐप आपकी दवाइयों का बिल करेगा काम, जानिए कैसे


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.