Weather Update: दिल्ली में कंपकंपाने वाली ठंड से लोगों का बुरा हाल, आईएमडी ने बताया कब मिलेगी राहत?

Weather Alert: देश की राजधानी सहित उत्तर भारत में लोगों का ठंड से बुरा हाल है. लगातार तापामान नीचे जाने के कारण कंपकंपाने वाली ठडं पड़ रही है, जिससे लोगों की समस्या बढ़ती जा रही है. देश के कई इलाकों में बीते दिनों तापमान 4 डिग्री से नीचे चला गया, आईएमडी के मुताबिक, मंगलवार को भी मौसम बेहद सर्द रहने की संभावना है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 27, 2022, 07:48 AM IST
  • Weather: दिल्ली में सर्दी से बुरा है हाल
  • इन इलाकों में बर्फबारी की संभावना
Weather Update: दिल्ली में कंपकंपाने वाली ठंड से लोगों का बुरा हाल, आईएमडी ने बताया कब मिलेगी राहत?

नई दिल्ली: Weather Alert: देश की राजधानी सहित उत्तर भारत में लोगों का ठंड से बुरा हाल है. लगातार तापामान नीचे जाने के कारण कंपकंपाने वाली ठडं पड़ रही है, जिससे लोगों की समस्या बढ़ती जा रही है. देश के कई इलाकों में बीते दिनों तापमान 4 डिग्री से नीचे चला गया, आईएमडी के मुताबिक, मंगलवार को भी मौसम बेहद सर्द रहने की संभावना है.

दिल्ली में सर्दी से बुरा है हाल

दिल्ली में तापमान 4 डिग्री से नीचे जाने के कारण लोगों के हाथ-पैर सुन्न पड़ रहे हैं. ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि यहां न्यूनतम तापमान 4 डिग्री के नीचे चला गया है. तापमान में आई इस भारी गिरावट के कारण लोगों को बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है.

स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि ऐसे मौसम में लोगों अपना सिर और हाथ-पैरों को गर्म रखने की आवश्यकता है. बेहद ठंड होने के कारन लोगों को बेहोशी और चक्कर आने जैसी स्थितियों का सामना करना पद सकता है. शरीर का तापमान कम हो जाने के कारण भ्रम की स्थिति भी पैदा हो सकती है. 

इन इलाकों में बर्फबारी की संभावना

मौसम विभाग ने सोमवार को अगले 24 घंटों में अरुणाचल प्रदेश में बर्फबारी और असम तथा मेघालय में कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि की चेतावनी दी थी. गुवाहाटी में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी एक बुलेटिन में कहा गया कि अगले 24 घंटों में अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बर्फबारी होने की संभावना है. इसमें कहा गया है कि इस दौरान मेघालय, असम और अरुणाचल प्रदेश के कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि हो सकती है. 

बुलेटिन के अनुसार पूरे क्षेत्र में पारा गिरने की संभावना है, आज यानी मंगलवार को आइजोल में न्यूनतम तापमान 7.1 डिग्री सेल्सियस और इंफाल में 7.7 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. अगरतला और गुवाहाटी क्षेत्र के सबसे गर्म शहर होंगे, जहां तापमान क्रमश: 29.1 डिग्री सेल्सियस और 23 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

यह भी पढ़िए: सभी डिवाइस के लिए एक चार्जर पर आया नया अपडेट, जानिए यहां

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़