Divaa Credit Card: सिर्फ महिलाओं के लिए है ये क्रेडिट कार्ड, मिलते हैं हैरान कर देने वाले फायदे

Divaa Credit Card Benefits: यदि आवेदक एक वेतनभोगी व्यक्ति है, तो आयु 18 से 65 वर्ष के बीच होनी चाहिए. यदि आवेदक एक पेशेवर या व्यवसायी महिला है, तो आयु 18 से 70 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Apr 12, 2024, 07:13 PM IST
  • ब्रांड पर मिलेंगे डिस्काउंट वाउचर, मेंबरशिप, फ्लैट ऑफ
  • कार्ड के लिए पात्रता मानदंड जान लें
Divaa Credit Card: सिर्फ महिलाओं के लिए है ये क्रेडिट कार्ड, मिलते हैं हैरान कर देने वाले फायदे

Divaa Credit Card Benefits: बैंक बच्चों, महिलाओं, वरिष्ठ नागरिकों आदि जैसी स्पेशल श्रेणी के ग्राहकों के लिए कुछ यूनिक प्रोडक्ट और सर्विस प्रदान करते हैं. इसी में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने केवल महिला ग्राहकों के लिए एक क्रेडिट कार्ड, Divaa लॉन्च किया है. आइए हम पात्रता मानदंड, शुल्क, सुविधाएं, लाभ और क्या आपको इस कार्ड के लिए आवेदन करना चाहिए या नहीं, सब कुछ जानें.

पात्रता
दिवा क्रेडिट कार्ड (Divaa credit card) केवल महिला ग्राहकों को जारी किया जाएगा. कार्ड के लिए पात्रता मानदंड इस प्रकार हैं:

यदि आवेदक एक वेतनभोगी व्यक्ति है, तो आयु 18 से 65 वर्ष के बीच होनी चाहिए. यदि आवेदक एक पेशेवर या व्यवसायी महिला है, तो आयु 18 से 70 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

आवेदक की न्यूनतम आय 2.5 लाख रुपये प्रति वर्ष होनी चाहिए. वेतनभोगी व्यक्ति को लेटेस्ट सैलरी स्लीप के साथ अपना फॉर्म 16/आईटीआर जमा करना होगा. बिजनेसवुमन को दो साल का आईटीआर जमा करना होगा.

ऐड-ऑन कार्ड भी केवल महिलाओं के लिए जारी किए जाएंगे. ऐड-ऑन कार्डधारक आवेदक की आयु 18 वर्ष और उससे अधिक होनी चाहिए.

यदि आवेदक के पास कोई आय प्रमाण नहीं है, तो उस पर ग्रहणाधिकार अंकित करके एफडी की सुरक्षा पर कार्ड जारी किया जा सकता है. उपरोक्त पात्रता मानदंड सांकेतिक हैं.

विशेषतायें एवं फायदे (Features and Benefits)
दिवा क्रेडिट कार्ड अच्छी सुविधाओं और लाभों से भरपूर है. बैंक ने केवल महिलाओं के लिए विशिष्ट ऑफर प्रदान करने के लिए विभिन्न कंपनियों के साथ हाथ मिलाया है.

Lakme salon, nykaa, ixigo, myntra, flipkart, big basket, book my show, urban clap जैसे ब्रांड पर मिलेंगे डिस्काउंट वाउचर, मेंबरशिप, फ्लैट ऑफ.

ये ऑफर भी देता है कार्ड (Divaa Card Benefits)
  

  1. एयरपोर्ट लाउंज तक एक्सेस
  2. एनुअल हेल्थ चेकअप
  3. RuPay ऑफर्स
  4. फ्यूल सरचार्ज रैम्बुरसेमेन्ट
  5. कांसीर्ज सर्विस
  6. रिवॉर्ड पॉइंट
  7. UPI भुगतान

कार्ड की फीस कितनी है?
कार्ड का वार्षिक शुल्क 499 रुपये है. यदि आपने पिछले वर्ष 30,000 रुपये या अधिक खर्च किए हैं तो वार्षिक शुल्क माफ कर दिया जाता है.

क्या आपको  Divaa credit card के लिए आवेदन करना चाहिए?
कुल मिलाकर, दिवा क्रेडिट कार्ड एक अच्छा एंट्री-लेवल क्रेडिट कार्ड है. यदि आप क्रेडिट कार्ड के मामले में नए हैं और पहली बार क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो आप इस कार्ड को चुन सकते हैं. हालांकि, यदि आप प्रीमियम या सुपर प्रीमियम क्रेडिट कार्ड की तलाश में हैं, तो दिवा क्रेडिट कार्ड आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप नहीं होगा, और आपको अन्य कार्डों पर विचार करना पड़ सकता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़