नई दिल्लीः सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें दिल्ली में पांच वर्षीय बच्ची चिलचिलाती धूप में छत पर पड़ी हुई है और उसके हाथ पीछे से बंधे हुए हैं. इस वीडियो के सामने आने के बाद लोगों ने जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि घटना दो जून को शहर के खजूरी खास इलाके में हुई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि लड़की होमवर्क नहीं कर रही थी, इसलिये उसकी मां ने उसके हाथ-पैर बांध दिये और उसे छत पर छोड़ आई. दिल्ली पुलिस ने कहा कि लड़की के परिवार की पहचान कर ली गई है और उनके खिलाफ उचित कार्रवाई भी शुरू की जा चुकी है.


वीडियो को लेकर पुलिस का बयान


दिल्ली पुलिस ने ट्वीट किया, ''सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस ने उसकी पहचान और परिस्थितियों का पता लगाने के लिये हर संभव प्रयास किये. लड़की के परिवार की पहचान कर ली गई है और उचित कार्रवाई शुरू की जा चुकी है.''


पड़ोस के एक घर से बनाई गई वीडियो में लड़की को मदद के लिये चीखते सुना जा सकता है. वह खुद को खोलने की भी कोशिश करती दिख रही है. लगभग 25 सेकेंड की यह वीडियो बनाने वाली महिला ने दावा किया कि बच्ची की मां ने उसके हाथ-पैर बांधे और दोपहर करीब दो बजे उसे चिलचिलाती धूप में छत पर छोड़कर चली गई.


खजूरी खास इलाके की है ये वीडियो


पुलिस ने खजूरी खास इलाके में इमारत की पहचान कर लड़की के परिवार का पता लगा लिया. पूछताछ की जा रही है और परिवार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.


इस बीच, इस घटना को लेकर सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने आक्रोश प्रकट किया और जिम्मेदरा लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. एक उपयोगकर्ता राहुल सिंह ने लिखा, ''यह भयावह है. कृपया तत्काल इसपर ध्यान दें.'' आनंद वर्मा नामक उपयोगकर्ता ने लिखा, ''कृपया तत्काल इस मामले पर ध्यान दें.''


ये भी पढ़ें- कैमरे के सामने ही कपड़े पहनने लगीं ऋचा चड्ढा, इस ट्वीस्ट ने किया हैरान


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.