मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के एमडीडीएम कॉलेज से एक घटना सामने आई है. जो सोशल मीडिया पर लोगों का खूब ध्यान खींच रही है. दरअसल परीक्षा केंद्र पर शुक्रवार को मैट्रिक परीक्षा देने आई एक महिला को अचानक से प्रसव पीड़ा होने लगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दर्द इतना बढ़ गया कि महिला कराहने लगी. महिला की हालत देख उसे आनन-फानन के अस्पताल में एडमिट करवाया गया. जहां शाम को उसने एक बच्चे को जन्म दिया. बच्चे के जन्म के बाद महिला ने अपने बेटे का नाम `इम्तिहान` रख दिया.


ये भी पढ़ें-एक प्लेट चाट के लिए पहुंचे हवालात, उनमें से एक निकला आइंस्टाइन की कॉपी.


एमडीडीएम कॉलेज परीक्षा केंद्र की केंद्राधीक्षक डॉ़ मीरा मधुमिता ने बताया कि इस कॉलेज में मैट्रिक का परीक्षा केंद्र बनाया गया है. शुक्रवार को दूसरी पाली की परीक्षा में शामिल शांति देवी एक घंटे परीक्षा लिखने के बाद अचानक प्रसव पीड़ा से छटपटाने लगी.


महिला को दर्द में देखकर वीक्षक ने इसकी खबर तत्काल केंद्राधीक्षक को दी. जिसके बाद शांति देवी को परीक्षा हॉल से निकाल कर एक अलग कमरे में लिटा दिया गया.  और इसकी सूचना जिला शिक्षा अधिकारी को दी गई.


ये भी पढ़ें-देखें कैसे दो मंजिले इमारत को एक जगह से दूसरी जगह पर किया गया शिफ्ट.


जिला अधिकारी को जैसे ही इसकी जानकारी मिली, उन्होंने शांति को एंबुलेंस से सदर अस्पताल भेजने का निर्देश दिया गया. जहां उसने देर शाम एक बेटे को जन्म दिया. बेटे को जन्म देने के बाद शांति देवी काफी खुश हैं.


शांति के पति बिरजु सहनी बताते हैं कि वह प्रसव पीड़ा से पहले ही कई सवालों को हल कर चुकी थीं. इसके साथ ही उनके पति ने बताया कि बच्चा और मां दोनों ही स्वस्थ है. शांति के पति बताते हैं कि परीक्षा के क्रम में भगवान ने उन्हें पुत्र दिया है और इसी वजह से उसका नाम `इम्तिहान` रखा है. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.