Viral Video: देखें कैसे दो मंजिले इमारत को एक जगह से दूसरी जगह पर किया गया शिफ्ट

कैलिफोर्निया की सिटी सैन फ्रांसिस्को में एक 139 साल पुरानी इमारत को एक जगह से दूसरी जगह पर स्थानांतरित किया गया. सोशल मीडिया पर इमारत को शिफ्ट किए जाने की वीडियो जमकर वायरल हो रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 23, 2021, 03:50 PM IST
  • 139 साल पुरानी इमारत को किया गया शिफ्ट
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है वीडियो
Viral Video: देखें कैसे दो मंजिले इमारत को एक जगह से दूसरी जगह पर किया गया शिफ्ट

नई दिल्ली: 21 फरवरी को कैलिफोर्निया की सिटी सैन फ्रांसिस्को में एक ऐसी घटना घटी जिसे देखने वाले देखते रह गए. दरअसल एक 139 साल पुरानी दो मंजिला इमारत को एक जगह से दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया.

इमारत को इस तरह से एक जगह से दूसरे जगह शिफ्ट करते हुए जिसने भी देखा वह उसकी वीडियो बनाने लग गया. और इसी तरह रोड पर भीड़ लग गई. दरअसल यह विक्टोरियन हाउस थी जिसे हाइड्रोलिक और ट्रक की मदद से स्थानांतरण किया जा रहा था.

ये भी पढ़ें-एक प्लेट चाट के लिए पहुंचे हवालात, उनमें से एक निकला आइंस्टाइन की कॉपी.

खबरों की मानें तो यह 5,170 स्कवायर फीट के घर को 807 फ्रेंकलिन सेंट से 635 फुल्टन सेंट में ट्रांसफर किया गया. इस एतिहासिक इमारक को इस तरह से पुराने जगह से नई जगह शिफ्ट करते देखने के लिए सड़क के दोनों साइड लोगों की भीड़ उभर पड़ी थी.

जाहिर सी बात है किसी घर को उखाड़कर दूसरी जगह शिफ्ट करना एक चुनौतीपूर्ण काम है. क्योंकि इस दौरान घर रोड पर खड़ी पोल, पेड़ या किसी भी खंभे से टकरा न जाए.  

ये भी पढ़ें-Anupam Kher के नाम से वायरल हो रही थी यह तस्वीर, अब सामने आया सच.

जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर आई, देखते ही देखते वायरल हो गई. लोग जमकर इस वीडियो पर कमेंट और रिएक्शन दे रहे हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़