डलास: अमेरिका के टेक्सास राज्य में शनिवार को एयरशो के दौरान भयानक हादसा हुआ है. दो सैन्य विमान आसमान में टकरा गए, जिससे दोनों में आग लग गई और वे जमीन पर क्रैश हो गए. हादसे में दोनों पायलट समेत करीब 6 लोगों की मौत हुई है. विमान में कितने लोग सवार थे, इसके बारे में अभी पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्व सैनिक दिवस का हो रहा था आयोजन
पूर्व सैनिक दिवस के मौके पर करतब का आयोजन करने वाली कंपनी और दुर्घटनाग्रस्त विमान की मालिक ‘कॉमेमोरेटिव एयर फोर्स’ की प्रवक्ता लियाह ब्लॉक ने ‘एबीसी’ न्यूज को बताया कि उनका मानना है कि ‘बी-17 फ्लाइंग फोर्ट्रेस’ बमवर्षक विमान में चालक दल के पांच सदस्य और पी-63 किंग कोबरा लड़ाकू विमान में एक व्यक्ति सवार था. 


क्या बोले प्रत्यक्षदर्शी
एंथनी मोनटोया नामक व्यक्ति ने विमानों को टकराते हुए देखा. उन्होंने बताया, “मैं वहां खड़ा हुआ था. मैं पूरी तरह हैरान रह गया और कुछ समझ नहीं पाया. आसपास के सभी लोग हांफ रहे थे. सब फूट-फूट कर रो रहे थे. सब सदमे में थे.” 



बचाव कार्य जारी
घटना दोपहर करीब एक बजकर 20 मिनट पर शहर के मुख्य इलाके से लगभग 16 किलोमीटर दूर डलास एक्जिक्यूटिव एयरपोर्ट पर हुई. दुर्घटना के बाद आपात सहायता कर्मी घटनास्थल पर पहुंच गए. डलास के मेयर एरिक जॉनसन ने कहा कि राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने हवाई अड्डे को अपने नियंत्रण में ले लिया है. स्थानीय पुलिस और अग्निशमन विभाग सहायता प्रदान कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- PAK vs ENG T20 WC Final Live: 30 साल पुराना इतिहास दोहराएगी पाकिस्तान या इंग्लैंड चटाएगी धूल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.