लंदन: उत्तर-पश्चिम इंग्लैंड की रहने वाली 25 वर्षीय एंटोनियो ग्राहम ब्रिटेन की जानी-मानी सोशल मीडिया स्टार बन गई हैं. उनकी खासियत है उनकी विशाल तोंद, जो उनके फैंस के बीच चर्चा का विषय बनी रहती है. एंटोनियो ग्राहम बताती हैं कि कभी उन्हें उनके मोटे पेट के लिए ट्रोल किया जाता था. लेकिन अब उसी तोंद की मदद से वह प्रतिमाह 10 हजार पाउंड यानी करीब 10 लाख रुपये महीने कमा रही हैं. एंटोनियो ग्राहम कहती हैं कि उन्हें उनके शरीर से प्यार है. तीन बच्चों की मां एंटोनियो का कहना है कि उसने डाइटिंग छोड़ दी है और अपने शरीर को स्वीकार करना सीख लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैमरे पर खाना खाती हैं एंटोनियो
पिछले साल अप्रैल में एंटोनियो के कई वीडियो वायरल हुए. फिर वह एक टिकटॉक सनसनी बन गईं, जब उन्होंने दुनिया के सामने अपने पेट का खुलासा करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया है. वह कैमरे के सामने खाती हैं. एंटोनियो अपने खाने के एक कस्टम वीडियो के लिए प्रति मिनट 10 पाउंड का शुल्क लेती हैं. 


एक क्लिप में - जिसे 7.6 मिलियन बार देखा गया - उन्होंने ट्रोल्स को करारा जवाब दिया जिन्होंने उन्हें "मोटा" कहा. इस वीडियो में एंटोनियो ने गर्व से घोषित किया कि वह वास्तव में "भयंकर मोटापे से ग्रस्त" हैं. अब एंटोनियो घर पर रहने वाली मां से एक "ड्रीम जॉब" करने वाली महिला में बदल गई हैं. वह कहती हैं कि कैमरे पर खाना उन्हें अपने शरीर से प्यार करना सिखाता है और जब वह उन्हें अपने काम के बारे में बताती हैं तो दोस्त उस पर विश्वास ही नहीं करते हैं. 


लोगों ने एंटोनियो से क्या सीखा
एंटोनियो ने अपने बॉडी पॉजिटिव वीडियो के साथ टिकटॉक पर 356 हजार से अधिक फॉलोअर्स बटोर लिए हैं, जहां वह अपना वजन कम करती हैं. एंटोनिया कहती हैं, "पिछले साल तक मैंने अपने वजन के साथ बहुत संघर्ष किया था, मैं यो-यो डाइट पर थी. पांच दिन का पानी उपवास भी किया था. 

“लेकिन पिछले साल मेरा एक वीडियो वायरल हुआ था, यह सिर्फ मेरे वजन का मजाक बना रहा था और यह लाखों लोगों तक पहुंच गया. अब मेरा वीडियो देखकर उन महिला और पुरुषों को शांति मिलती है जो उनकी तरह दिखते हैं. उन्हें लगता है कि वह अकेले नहीं हैं. 


"मैं मैकडॉनल्ड्स और केएफसी जैसे ज्यादातर फास्ट फूड खाती हूं और आमतौर पर एक परिवार को एक बैठक में खिलाने के लिए पर्याप्त है. "मैं एक बार भोजन में लगभग 3,000 कैलोरी खाती हूं. यह इतना खाना है कि पूरा परिवार खा सके. और यह निश्चित रूप से शरीर पर दबाव डालता है. 

ये भी पढ़िए- सूर्य का 'डेड स्पॉट' हुआ जीवित, 14 अप्रैल को धरती से टकराएगी प्लाज्मा बॉल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.