नई दिल्ली: लद्दाख में सीमा विवाद को सुलझाने के लिए दिल्ली से लेकर बीजिंग तक बातचीत का दौर लगातार जारी है. हिंदुस्तान शांति चाहता है और चीन शायद युद्ध, तभी तो ड्रैगन आग उगलने से बाज नहीं आ रहा.


चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स की भारत को धमकी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चीनी मीडिया ने भारत को एक बार फिर गीदड़भभकी दी है. चीन सरकार के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स ने धमकी दी है कि अगर भारत अमेरिका के समर्थन का फायदा उठाना चाहता है तो यह उसकी भूल होगी. चीनी सेना भारत को जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है.


'चीनी सेना भारत को जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार'


ग्लोबल टाइम्स में लिखा है, "अमेरिका लंबे समय से चीन को घेरने के लिए भारत को अपनी रणनीति का हिस्सा बनाने की कोशिश करता रहा है और अब भारत का आंतरिक राष्ट्रवाद और कट्टरपंथियों का सहारा ले रहा है. यह भारतीय सेना का एक भ्रम है कि वो  भारतीय नेतृत्व का प्रतिनिधित्व कर सके, लेकिन ऐसा होना मुमकिन नहीं. क्योंकि अमेरिका केवल चीन को घेरने के लिए भारत का फायदा उठाएगा. चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी यानी PLA सभी मोर्चों पर भारत को जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है."


इससे पहले चीन ने 1962 को दोहराने की दी थी धमकी


कुछ दिनों पहले भी चीन के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स ने लिखा था कि यदि भारत ने अपने यहां राष्ट्रवाद पर कंट्रोल नहीं करता है तो उसे 1962 से भी बड़ी शर्मिंदगी झेलनी पड़ेगी. और एक बार फिर ग्लोबल टाइम्स ने भारत पर आक्रामक अंदाज में पिछले 24 घंटे में एक के बाद एक तीन आर्टिकल सामने आए. जिनसे साफ नजर आ रहा है कि चीन भारत के कूटनीतिक ब्रह्मास्त्र से बौखलाया हुआ है और घबराया हुआ. यही वजह है कि वो इस तरह के बयान दे रहा है.


इसे भी पढ़ें: मजहबी कट्टरपंथियों की करतूत के खिलाफ करिश्मा की दहाड़, लेकिन 'जेब' में है कानून!


कुल मिलाकर देखें तो ग्लोबल टाइम्स में छपे आर्टिकल बताते हैं कि चीन किस तरह भारत की कूटनीति से परेशान है. जिस तरह भारत ने पिछले कुछ सालों में डिप्लोमेटिक एक्सरसाइज की है वो अब रंग ला रही है, इसकी वजह से चीन की नींद उड़ी हुई है.


इसे भी पढ़ें: अनंतनाग में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, खुलचोहर में मारे गए तीन आतंकी



इसे भी पढ़ें: जय हिन्द की सेना का जापान की सेना के साथ युद्धाभ्यास