नई दिल्ली: Drone Attack on Israeli Ship: इजरायल और हमास की जंग जारी है. इसी बीच हिंस महासागर में एक इजरायली जहाज पर हमला हुआ है. यह हमला ड्रोन से हुआ है. इस हमले में इजरायल का कार्गो शिप क्षतिग्रस्त हो गया है. गनीमत ये रही कि इस हमले में किसी की जान नहीं गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत के वेरवल के करीब हुआ हमला
समुद्री सुरक्षा फर्म एंब्रे ने इस मामले में एक बयान जारी किया है. उन्होंने कहा है कि इजरायल के एक कार्गो शिप पर भारत के वेरवल के पास ड्रोन से हमला हुआ. इससे जहाज पर आग लग गई. इससे पहले भी हिंद महासागर में इजरायल के एक जहाज पर ड्रोन से हमला हुआ था. तब दावा किया गया था कि अटैक ईरान के ड्रोन से हुआ है. 


हूती विद्रोहियों पर शक
हाल ही में हूती विद्रोहियों ने भारत आ रहे इजरायल से जुड़े एक कार्गो शिप पर हमला किया था. जहाज में मौजूद 25 लोगों को बंधक बभी बना लिया था. इसके बाद से हूती विद्रोही इजरायल के जहाजों पर नजर टिकाए बैठे हैं. इसलिए माना जा रहा है कि सब हुए हमले में भी इनका हाथ हो सकता है. 


बढ़ सकती हैं दिक्कतें
बीते कई महीनों से हूती विद्रोहियों ने लाल सागर में तबाही मचा रखी है. वो लगातार इजरायल के जहाजों पर हमला कर रहे हैं. इससे कई देशों को व्यापारिक नुकसान भी हो रहा है. माना जा रहा है कि हूती विद्रोहियों को रोका नहीं गया, तो आने वाले समय में कई देशों की अर्थव्यवस्था चौपट हो सकती है. 


ये भी पढ़ें- कौन हैं गादी हाग्गाई, जिन्हें हमास ने मारा; बाइडेन और उनकी पत्नी हुए दुखी


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.