कौन हैं गादी हाग्गाई, जिन्हें हमास ने मारा; बाइडेन और उनकी पत्नी हुए दुखी

Israel Hamas War: हमास ने अपनी कैद में गादी हाग्गाई की हत्या कर दी, जो एक एक चर्चित शेफ थे. गादी के पास इजरायल और अमेरिका, दोनों देशों की नागरिकता थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 23, 2023, 04:00 PM IST
  • दो देशों के नागरिक थे गादी
  • हमास की कैद में हुई मौत
कौन हैं गादी हाग्गाई, जिन्हें हमास ने मारा; बाइडेन और उनकी पत्नी हुए दुखी

नई दिल्ली: Israel Hamas War: हमास के आतंकियों ने एक अमेरिकी बंधक को मौत के घाट उतार दिया है. इस बंधक की हत्या से अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनकी पत्नी जिल बाइडेन काफी दुखी हैं. इस बंधक का नाम गादी हाग्गई है. गादी पेशे से एक शेफ है. हमास ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमला करने के दौरान गादी का अपहरण किया था. हाग्गई की पत्नी जूडिथ वेन्स्टीन अभी भी हमास के आतंकियों के कब्जे में है. 

कौन थे गादी हाग्गई?
गादी हाग्गाई एक चर्चित शेफ थे. माना जाता है कि गादी को पवन वाद्ययंत्रों से बहुत पसंद थे. गादी हाग्गाई के पास दोहरी नागरिकता थी. वो अमेरिका के साथ-साथ इजरायल के भी नागरिक थे. गादी के परिवार ने कहा कि हम अपने पिता के निधन पर शोक व्यक्त करते हैं. हम यह उम्मीद करते हैं कि हमें उनका शव वापस मिल जाए. परिवार ने कहा कि हमारी मां जूडी जीवित हैं, हम यही उम्मीद करते हैं कि जल्द ही हम फिर से मिलेंगे.  

राष्ट्रपति बाइडेन ने कही ये बात 
राष्ट्रपति बाइडेन और उनकी पत्नी जिल दुखी हैंजो बाइडेन गादी हाग्गाई की मौत के बाद एक बयान जारी किया. उन्होंने इसमें कहा कि कि गादी हाग्गाई की मौत से मैं और मेरी पत्नी जिल बाइडेन दुखी हैं. हम उनकी पत्नी जूडी की के लिए प्रार्थना करते रहेंगे कि वो सही-सुरक्षित लौट आएं. गौरतलब है कि गादी हाग्गाई की मौत हमास की कैद में हुई, लेकिन अभी तक यह नहीं बताया गया कि गादी की हत्या क्यों ओसे कैसे हुई है

ये भी पढ़ें- खालिस्तानियों ने अमेरिका में एक बार फिर हिंदू मंदिर को बनाया निशाना, अब कर दी ये हरकत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़