नई दिल्ली: पाकिस्तान में महंगाई का आलम कुछ ऐसा ही कि लोगों ने अब इमरान सरकार से उम्मीद ही छोड़ दी है. गेहूं की आसमान छूती कीमतों का असर अब आटे के दाम पर भी दिखने लगा है.


महंगाई के आंसू रो रहा है पाकिस्तान


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तान के कई हिस्सों में आटा अब 75 रुपये किलो बिक रहा है. हालात ये है कि सिंध समेत कई प्रांतों में दुकानों पर आटा नहीं मिल रहा है और लोगों को लंबी-लंबी लाइन में घंटों इंतजार करना पड़ रहा है.


पाकिस्तान में आटे की भारी कमी के बाद विपक्ष ने  सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की तैयारी की है. विपक्ष के प्रदर्शन की चेतावनी के बाद अब इमरान सरकार हरकत में आई है. इमरान सरकार ने  देश में बढ़ती महंगाई और खाद्यान संकट को काबू में करने के लिए एक अब एक्शन प्लान बनाया है.


महंगे आटे की मार, पाकिस्तान में हाहाकार


पाकिस्तान में ऐसा पहली बार हुआ है कि सबसे ज्यादा 2400 रुपये प्रति 40 किलो की कीमत यानी 60 रुपये में एक किलो पर पहुंच गई. इमरान सरकार महंगाई काबू में करने में नाकाम हो रही है. पिछले दिसंबर में देश में हालात बेहद खराब दिखने लगे थे, जब गेहूं की कीमत 2000 रुपये प्रति 40 किलो पर पहुंच गई थी. इस साल अक्टूबर में ही यह रिकॉर्ड टूट गया.


सिर्फ आटा ही नहीं, सब्जी ने भी लूट लिया


ऐसा नहीं कि इस समय पाकिस्तान में सिर्फ गेहूं महंगा हुआ है, बल्कि टमाटर, आलू, ब्याज, चीनी जैसी ज़रूरी चीजों के दाम भी तेजी से बढ़ रहे हैं. सब्जियों की कीमत भी बढ़ गई है. गले तक कर्ज में डूबे पाकिस्तान को समझना चाहिए कि कश्मीर में आतंकी पहुंचाने के बजाय उसे आवाम के मुंह में निवाला पहुंचाना चाहिए.


देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-


Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN


iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234