शांति दूत का जन्मदिन... फिर भी इजरायल ने गाजा पर की एयरस्ट्राइक!

Israel Airstrike on Gaza: इजरायल ने गाजा पर एयरस्ट्राइक की है. इसमें 78 से अधिक लोगों की जान गई है. माना जा रहा है कि हमले में कई लोग घायल  भी हुए हैं. यह वाकया क्रिसमिस की पूर्व संध्या का है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 25, 2023, 10:13 AM IST
  • 78 से अधिक लोगों की मौत की सूचना
  • जबकि सैंकड़ों लोग घायल हुए हैं
शांति दूत का जन्मदिन... फिर भी इजरायल ने गाजा पर की एयरस्ट्राइक!

नई दिल्ली: Israel Airstrike on Gaza: दुनियाभर में क्रिसमिस का त्योहार मनाया जा रहा. शांति का संदेश देने वाले ईसा मसीह को याद किया जा रहा है. प्रभु यीशू दुनिया को प्रेम और शांति संदेश देते हुए सूली पर लटक गए. आज यीशू का जन्मदिन है, इस पवित्र दिन भी इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है. क्रिसमिस की पूर्व संध्या पर इजरायल ने गाजा पर एयरस्ट्राइक कर दी. इसमें 78 से अधिक लोगों के मारे जाने की सूचना है. ऐसे अनगिनत परिवार होंगे, जो आने वाले हर क्रिसमिस पर त्योहार मनाने की बजाय अपनों को खोने का गम मनाएंगे. 

फिलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय- यह 'नरसंहार' है
फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि यह हमला अल-मगाज़ी शरणार्थी शिविर पर हुआ है, यहां पर युद्ध से पीड़ित लोग रह रहे थे. फिलिस्तीन ने इसे 'नरसंहार' कहा है. माना जा रहा है कि मौतों का यही आंकड़ा और बढ़ सकता है. इस हमले में सैंकड़ों की तादाद में लोग घायल हुए हैं. इनमें महिलाएं और बच्चे भी हैं. 

'पवित्र दिन की ऐसी शुरुआत'
जानकारी के मुताबिक, यह शरणार्थी शिविर वेस्ट बैंक के जेनिन में है. पास ही की एक थिएटर कंपनी ने एक्स पर लिखा कि क्रिसमस के पवित्र दिन की शुरुआत जेनिन शरणार्थी शिविर पर एक और हमले के साथ हुई है. इस थिएटर कंपनी का नाम 'फ्रीडम थिएटर' है. इसके निर्माता मुस्तफा शेता को 13 दिसंबर से ही इजरायली सेना के कैद में हैं. अभी तक उन्हें रिहा नहीं किया गया है. 

'हम समीक्षा कर रहे हैं'
इस घटना पर इजरायल डिफेंस फोर्सेज ने भी बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि हमारा मकसद हमास को टारगेट करना है, न कि आम लोगों को मारना है. हम इस घटना की समीक्षा कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- अमेरिका का दावा- भारत आ रहे जहाज पर ईरानी ड्रोन से हुआ था हमला, तेहरान ने दिया जवाब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़