बेरूत: इजराइली सेना ने सीरिया की राजधानी में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोमवार को कई मिसाइल दागीं, जिसमें दो सैनिकों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए. मिसाइल हमले के बाद हवाई अड्डे को बंद कर दिया गया है. सीरियाई सेना ने यह जानकारी दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लगातार हमलों के बाद बंद कर दिया गया हवाई अड्डा


सेना ने बताया कि सात माह के भीतर दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को निशाना बना कर किया गया यह दूसरा हमला है, जिसके बाद हवाई अड्डे को बंद करना पड़ा. इस हमले से आस-पास के इलाके को भी नुकसान पहुंचा है. युद्ध की निगरानी करने वाली एक संस्था ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि इजराइली मिसाइलें हवाई अड्डे पर और सेना के शस्त्रागार पर गिरीं. 


हमले में 4 लोगों की मौत, इजराइल ने नहीं ली जिम्मेदारी


वहीं ब्रिटेन की ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ ने बताया कि इस हमले में चार लोग मारे गए हैं. इज़राइल ने इस पर फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. गौरतलब है कि 10 जून को इज़राइल हवाई हमले में दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाई हड्डे को काफी नुकसान पहुंचा था. 


हाल के वर्षों में इज़राइल ने सीरिया में सरकार के कब्जे वाले स्थानों को निशाना बनाते हुए कई हमले किए हैं, लेकिन इन हमलों की कभी उसने सार्वजनिक तौर पर जिम्मेदारी नहीं ली. 


(इनपुट- भाषा)


यह भी पढ़िए: जयशंकर बोले- चीन के साथ 'सामान्य नहीं' हैं संबंध, पाक पर भी परोक्ष रूप से हमला बोला



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.