वाशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के कुत्ते ‘कमांडर’ ने अक्टूबर 2022 से जनवरी 2023 के बीच सीक्रेट सर्विस के अधिकारियों को कम से कम 10 बार काटा है. होमलैंड सिक्योरिटी विभाग के रिकॉर्ड के मुताबिक, कुत्ते के काटने पर एक अधिकारी को तो अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

200 पेज की रिपोर्ट जारी
‘ज्यूडिशियल वॉच’ नामक निगरानी समूह ने मंगलवार को सीक्रेट सर्विस रिकॉर्ड के लगभग 200 पेज जारी किए. ये रिकॉर्ड सूचना की स्वतंत्रता अधिनियम के तहत दायर मुकदमे के जरिए हासिल किए गए हैं.


व्हाइट हाउस और सीक्रेट सर्विस मंगलवार को स्थिति को कमतर करार देते नजर आए. प्रथम महिला जिल बाइडन की सूचना निदेशक एलिजाबेथ अलेक्जेंडर ने एक ई-मेल में कहा कि व्हाइट हाउस परिसर परिवार के पालतू जानवरों के लिए 'एक अलग तरह का और अक्सर तनावपूर्ण माहौल' वाला स्थान है और बाइडन परिवार 'इस स्थिति को सभी के लिए बेहतर बनाने के तरीकों पर काम कर रहा है.' 


क्या बोले सीक्रेट सर्विस के हेड
सीक्रेट सर्विस के मुख्य प्रवक्ता एंथोनी गुग्लिल्मी ने एक अलग ई-मेल में कहा, 'हम अपने कर्मचारियों की सुरक्षा और भलाई को बेहद गंभीरता से लेते हैं.' बाइडन को दिसंबर 2021 में अपने भाई जेम्स से उपहार के रूप में कुत्ता ‘कमांडर’ मिला था और यह जर्मन शेफर्ड नस्ल का है. राष्ट्रपति के पास जर्मन शेफर्ड नस्ल का एक और कुत्ता था जिसका नाम ‘मेजर’ था. व्हाइट हाउस के अधिकारियों और सीक्रेट सर्विस के अधिकारियों को काटने की घटनाओं के बाद उसे डेलवेयर में दोस्तों के पास रहने के लिए भेज दिया गया है.


ये भी पढ़ेंः  जानें कौन थी एयर होस्टेस गीतिका शर्मा, जिसके सुसाइड केस में बरी हुआ गोपाल कांडा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.