नई दिल्ली: उत्तरी अफ्रीकी के देश लीबिया में डेनियल तूफान आने के बाद बाढ़ ने तबाही मचाई हुई है. अब तक देशभर में करीब 5300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 10 हजार लोग अब तक लापता हैं. लीबिया के पूर्वी इलाके में हालात इतने बिगड़ गए हैं कि यहां का डर्ना शहर पूरी तरह तबाह हो गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डर्ना का एक चौथाई हिस्सा बर्बाद हो चुका है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बांध टूटने के बाद मची तबाही 
पूर्वी लीबिया के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया 1000 से अधिक लाशें बरामद की गई, इनमें से 700 को दफनाया जा चुका है. डर्ना के एम्बुलेंस अथॉरिटी ने अब तक 2,300 लोगों की मौत की पुष्टि की है. डर्ना का बांध भी टूट गया है. स्थानीय लोगों ने कहा कि बांध टूटते समय जोरदार विस्फोटों की आवाज सुनाई दी.


चारों तरफ बिखरी पड़ी हैं लाशें 
लीबिया के आपदा मामलों के मंत्री हिचेम चिकीओत ने बताया कि मैं डर्ना के विनाशकारी बाढ़ को देखकर लौटा हूं. यहां हर तरफ बिखरे पड़े हैं. शवों को रखने के लिए अस्पतालों में जगह कम पड़ गई है. फिलहाल मृतकों की संख्या की पुष्टि कर पाना मुमकिन नहीं है. सैनिकों और सरकारी कर्मचारियों सहित कई समूह मृतकों की तलाश के लिए मलबे को हटाने में लगे हैं. गौरतलब है कि इस तबाही के पीछे डेनियल तूफान है, जिसकी चपेट में ग्रीस भी आ चुका है.


ये भी पढ़ें- Morocco भूकंप: मृतकों की संख्या 2800 पार हुई, शख्स बोला- 'मैं तो जल्दी भाग आया, लेकिन पत्नी...'


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.