नई दिल्ली: Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच युद्ध जारी है. युद्ध के दौरान एक चौंकाने वाली बात सामने आई है. लेबनान के चैनल अल मयादीन ने दावा किया है कि इजरायल के सैनिक फिलिस्तीनियों के शव चुरा रहे हैं. इतना ही नहीं, वे इन शवों से हार्ट, लीवर और किडनी जैसे अंग भी निकाल रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

80 शवों के अंग निकाले
अल मयादीन ने गाजा के सरकारी मीडिया के हवाले से बताया कि हाल ही में इजरायल ने 80 फिलिस्तीनी शवों को चुराया था, फिर इन्हें लौटाया भी. लेकिन इनके अंग निकाल लिए गए थे. इजरायल ने इसकी जानकारी भी नहीं दी कि ये शव कहां से आए. दावा है कि इजरायल ने इन शवों को -40 डिग्री सेलसियस तापमान में रखा था.


कब्रों से भी निकाल रहे शव
यह भी दावा किया गया है कि इजरायल पहले जबालिया में कब्रों को अपवित्र कर रहा था, यानी कब्र से शवों को निकाला जा रहा था. मेडिटेरेनियन ह्यूमन राइट्स मॉनिटर की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अल-फलूजा कब्रिस्तान, अली बिन मारवान, शेख राडवान, अल-शुहादा और शेख शाबान कब्रिस्तान और सेंट पोर्फिरियस चर्च कब्रिस्तान समेत कई जगहों की कब्र से शव निकाले गए हैं. 


शवों का करते क्या हैं?
साल 2021 के अंत में इजरायल ने कानून बनाया था कि सेना और पुलिस फिलिस्तीनी शवों बरामद कर सकती है. इन शवों से अंग निकालकर बेचे जाते हैं, या मेडिकल कॉलेजों को दे दिए जाते हैं, जहां छात्र इन पर प्रैक्टिकल या एक्सपेरिमेंट करते हैं. इजरायली डॉक्टर डॉ. मीरा वीस  नेअपनी किताब 'ओवर देयर डेड बॉडीज' में भी दावा किया था कि फिलिस्तीनियों के शवों और अंगों का इस्तेमाल इजरायली मेडिकल कॉलेजों में होता है, इन्हें इजरायली रोगियों में प्रत्यारोपित भी किया गया था.


ये भी पढ़ें- US आर्मी ने हूतियों को दिया मुंह तोड़ जवाब, कई मिसाइलें और ड्रोन मार गिराए


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.