लापता हुआ भारतीय छात्र अमेरिका के पर्ड्यू विश्वविद्यालय परिसर में मृत पाया गया

Neel Acharya: भारतीय छात्र नील आचार्य की अधिकारियों ने मंगलवार को मौत की पुष्टि कर दी है. पर्ड्यू विश्वविद्यालय के जॉन मार्टिंसन ऑनर्स कॉलेज में कंप्यूटर विज्ञान और डेटा विज्ञान की पढ़ाई कर रहे आचार्य के बारे में रविवार को सोशल मीडिया पर लापता होने की सूचना दी गई थी.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 30, 2024, 08:39 AM IST
  • मां ने लगाई थी बच्चे को तलाशने की गुहार
  • शिकागो में भारत के महावाणिज्य दूतावास भी आया सामने
लापता हुआ भारतीय छात्र अमेरिका के पर्ड्यू विश्वविद्यालय परिसर में मृत पाया गया

Neel Acharya:  अमेरिका के इंडियाना राज्य में पर्ड्यू विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले भारतीय छात्र नील आचार्य की अधिकारियों ने मंगलवार को मौत की पुष्टि कर दी है. पर्ड्यू विश्वविद्यालय के जॉन मार्टिंसन ऑनर्स कॉलेज में कंप्यूटर विज्ञान और डेटा विज्ञान की पढ़ाई कर रहे आचार्य के बारे में रविवार को सोशल मीडिया पर लापता होने की सूचना दी गई थी.

द एक्सपोनेंट की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को विश्वविद्यालय के कंप्यूटर विज्ञान विभाग को लिखे एक ईमेल में, अंतरिम सीएस प्रमुख क्रिस क्लिफ्टन ने छात्रों और शिक्षकों को आचार्य की मृत्यु के बारे में बताया. कहा गया, 'बड़े दुख के साथ मैं आपको सूचित कर रहा हूं कि हमारे एक छात्र नील आचार्य का निधन हो गया है.'

मां ने लगाई गुहार
इससे पहले सोमवार को, X पर एक पोस्ट में, आचार्य की मां, गौरी आचार्य ने अपने बेटे को खोजने में मदद मांगी थी, जो 28 जनवरी को 12:30 (स्थानीय समय) से लापता था. उनके पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए, शिकागो में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने कहा, '(द) वाणिज्य दूतावास पर्ड्यू विश्वविद्यालय के अधिकारियों और नील के परिवार के साथ भी संपर्क में है. वाणिज्य दूतावास हर संभव समर्थन और मदद देगा.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़