Pakistan Elections: विपक्ष में बैठेगी इमरान की पार्टी, सरकार बनाने की रेस से हुई बाहर, PTI का बड़ा ऐलान

Pakistan Elections: 'डॉन' में छपी रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व PM इमरान खान के निर्देश के बाद PTI नेता बैरिस्टर अली सैफ ने इस फैसले की घोषणा की है. 

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Feb 17, 2024, 01:58 PM IST
  • विपक्ष में बैठेगी इमरान की पार्टी
  • चुनाव में लगाया धांधली का आरोप
Pakistan Elections: विपक्ष में बैठेगी इमरान की पार्टी, सरकार बनाने की रेस से हुई बाहर, PTI का बड़ा ऐलान

नई दिल्ली: Pakistan Elections: पाकिस्तान में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने चुनाव को लेकर बड़ी घोषणा की है. देश में सरकार बनाने के अपने अथक प्रयासों के बाद PTI ने विपक्ष में रहने का फैसला लिया है. 'डॉन' में छपी रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व PM इमरान खान के निर्देश के बाद PTI नेता बैरिस्टर अली सैफ ने इस फैसले की घोषणा की है. वहीं पार्टी के पूर्व नेशनल असेंबली स्पीकर असद कैसर को चुनाव में धांधली के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए राजनीतिक दलों का समर्थन जुटाने की जिम्नेदारी सौंपी गई है. 

विपक्ष में बैठेगी इमरान की पार्टी 
PTI ने शुक्रवार,16 फरवरी 2023 को चुनाव में धांधली के खिलाफ श्वेत पत्र भी जारी किया था. वहीं आज शनिवार से ही पार्टी ने अपना प्रदर्शन शुरू करने का फैसला किया है. बैरिस्टर अली सैफ ने ने इसको लेकर पाकिस्तानी मीडिया से बात करते हुए कहा कि पार्टी ने इमरान खान के निर्देश के अनुसार पंजाब और केंद्र में रहने में बैठने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि अगर उनकी पार्टी को उनके वोटों के हिसाब से सीटें मिलतीं और नतीजों में बदलाव नहीं किए गए होते तो शायद आज उनकी सरकार 180 सीटें के साथ केंद्र में होती. फॉर्म 45 इस बात का सबूत है कि बड़ी संख्या में उनकी पार्टी के उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है, हालांकि इस हकीकत के बावजूद उन्होंने विपक्ष में बैठने का फैसला लिया है. 

जीत की दावेदारी ठोक रहीं पार्टियां 
बता दें कि पाकिस्तान में बीते 8 फरवरी 2024 को हुए चुनाव में किसी भी दल को पूर्ण बहूमत नहीं मिला है. इसको लेकर कई प्रमुख राजनीतिक दलों ने देश में अपनी सरकार बनाने के प्रयासों को तेज कर दिया है.  इमरान खान की पार्टी  तहरीक-ए-इंसाफ ( PTI) सर्मथित कई निर्दलीय उम्मीदवारों ने चुनाव के नतीजों पर अपना दबदबा बनाया है तो वहीं पूर्व PM नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) का दावा है कि उनके पास केंद्र में सरकार बनाने के लिए पर्याप्त संख्या है, हालांकि PML-N और बिलावल भुट्टो जरदारी की पार्टी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) ने गठबंधन में सरकार बनाने का फैसला लिया है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़