कनाडा में भारतीय लड़की की मौत, वॉक-इन ओवन में धधकते हुए मिले शरीर के अंग

लड़की कुछ ही दिनों पहले भारत से कनाडा गई थी. वॉक इन स्टोर में उसके साथ उसकी मां भी काम किया करती थी. स्टोर में गुरसिमरन को न देखने पर उसकी मां ने उसकी तलाश शुरु की और कर्मचारियों से उसके बारे में पूछताछ की.   

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Oct 25, 2024, 11:24 AM IST
  • ओवन में जलकर सिख महिला की मौत
  • कुछ दिन पहले भारत से गई थी कनाडा
कनाडा में भारतीय लड़की की मौत, वॉक-इन ओवन में धधकते हुए मिले शरीर के अंग

नई दिल्ली: कनाडा के हैलिफैक्स स्थित वॉलमार्ट में एक वॉक-इन ओवन के अंदर एक सिख भारतीय लड़की गुरसिमरन कौर की मौत का मामला सामने आया है. मामले को लेकर पुलिस जांच में जुटी है, हालांकि अभी तक इस बात का पता नहीं लग पाया है कि 19 साल की लड़की ओवन के अंदर कैसे चली गई. मामले को उलझाने वाली बात ये है कि इस वॉक इन ओवन को बाहर से बंद नहीं किया जा सकता है.  

स्टोर में नौकरी करती थी युवती 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 19 साल की गुरसिमरन कौर वॉलमार्ट में ही नौकरी किया करती थी. उसकी लाश बेकरी डिपार्टमेंट में एक ओवन में ही जली हुई अवस्था में मिली थी. इस हादसे की हर ओर काफी चर्चा है. मैरीटाइम सिख सोसाइटी ने पुष्टि करते हुए कहा कि लड़की उनके समुदाय की सदस्य थी. इसको लेकर सोसाइटी के अनमोलप्रीत सिंह ने कहा,' यह हमारे लिए और मृतका के परिजनों के लिए बेहद दुखद है, क्योंकि वह बेहतर भविष्य की तलाश में आई थी और यहां उसने अपनी जान गंवा दी.' 

ओवन के अंदर मिली लाश 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लड़की कुछ ही दिनों पहले भारत से कनाडा गई थी. वॉक इन स्टोर में उसके साथ उसकी मां भी काम किया करती थी. स्टोर में गुरसिमरन को न देखने पर उसकी मां ने उसकी तलाश शुरु की और कर्मचारियों से उसके बारे में पूछताछ की. वहीं गुरसिमरन को कॉल न लगने पर उसकी मां ने ऑनसाइट एडमिन से भी पूछा, हालांकि इसके कुछ घंटो बाद बेकरी में ओवन के अंदर गुरसिमरन के जले हुए अवशेष मिले. गुरसिमरन के पिता और भाई भारत में ही हैं. 

पुलिस कर रही जांच 
घटना को लेकर हैलिफैक्स पुलिस जांच कर रही है. अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि लड़की की मौत में किसी अपराधिक एंगल है या नहीं. सूत्रों के मुताबिक बेकरी विभाग का ओवन बेहद बड़ा है. उसमें एक व्यक्ति आराम से अंदर जा सकता है. फिलहाल घटना के बाद से स्टोर अस्थायी रूप से बंद है.  

ये भी पढ़ें- BRICS Summit: पीएम मोदी ने रूस में मिलाए राष्ट्रपति शी जिनपिंग से हाथ, 5 साल बाद हुई अहम बैठक, सीमा समझौते पर क्या कहा?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़