कुवैत की टॉप लीडरशिप से एस. जयशंकर की मुलाकात, जानें किन मुद्दों पर हुई चर्चा

S. जयशंकर ने अपने कुवैती समकक्ष अब्दुल्ला अली अल-याह्या के साथ ‘गर्मजोशी भरी और सार्थक’ बैठक की, जिस दौरान दोनों नेताओं ने राजनीतिक, व्यापार, निवेश, स्वास्थ्य, शिक्षा, दोनों देशों के लोगों के बीच संपर्क और कनेक्टिविटी को कवर करने वाली व्यापक साझेदारी की समीक्षा की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 18, 2024, 11:52 PM IST
  • विदेश मंत्री ने की मुलाकात.
  • कुवैत की एक दिवसीय यात्रा.
 कुवैत की टॉप लीडरशिप से एस. जयशंकर की मुलाकात, जानें किन मुद्दों पर हुई चर्चा

कुवैत सिटी. विदेश मंत्री S. जयशंकर ने कुवैत के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की है. विदेश मंत्री ने द्विपक्षीय संबंधों को प्रगाढ़ करने के तरीकों और क्षेत्र में भू-राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा की. रविवार को एक दिवसीय यात्रा पर पहुंचे जयशंकर ने ‘क्राउन प्रिंस’ (युवराज) शेख सबा अल-खालिद अल-सबा से मुलाकात की और द्विपक्षीय संबंधों को उच्चतर स्तर पर ले जाने के लिए उनके साथ विचार-विमर्श किया.

सोशल मीडिया पर किया पोस्ट
इस मुलाकात के संबंध में जयशंकर ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा-कुवैत के क्राउन प्रिंस शेख सबा अल-खालिद अल-सबा अल-हमद अल-मुबारक अल-सबा से मुलाकात कर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की ओर से शुभकामनाएं दीं. भारत और कुवैत के बीच सद्भावना और मित्रता के सदियों पुराने रिश्ते हैं. हमारी मौजूदा साझेदारी लगातार बढ़ रही है. हमारे संबंधों को और प्रगाढ़ करने के वास्ते उनके मार्गदर्शन और अंतर्दृष्टि के लिए उनका शुक्रिया.

कुवैती प्रधानमंत्री से मुलाकात
विदेश मंत्री ने कुवैत के प्रधानमंत्री शेख अहमद अब्दुल्ला अल-अहमद अल-जबर अल-सबा से भी मुलाकात की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से शुभकामनाएं दीं. जयशंकर ने कहा-कुवैत के प्रधानमंत्री शेख अहमद अब्दुल्ला अल-अहमद अल-जबर अल-सबा से मुलाकात कर प्रसन्नता हुई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से शुभकामनाएं दीं. भारत-कुवैत संबंधों को और मजबूत बनाने के बारे में उनके विचारों की सराहना की. आर्थिक सहयोग को आगे बढ़ाने के संबंध में उनके विचारों को महत्व दिया.

बता दें कि बैठक के दौरान द्विपक्षीय संबंधों और सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की गई. जयशंकर ने अपने कुवैती समकक्ष अब्दुल्ला अली अल-याह्या के साथ ‘गर्मजोशी भरी और सार्थक’ बैठक की, जिस दौरान दोनों नेताओं ने राजनीतिक, व्यापार, निवेश, स्वास्थ्य, शिक्षा, दोनों देशों के लोगों के बीच संपर्क और कनेक्टिविटी को कवर करने वाली व्यापक साझेदारी की समीक्षा की.

इसे भी पढ़ें: सावन के आखिरी सोमवार को होगी हर मनोकामना पूरी, बस शिवलिंग के आगे बजाएं 3 बार ताली 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़