दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 24-25 फरवरी को भारत का दौरा करेंगे. व्हाइट हाउस ने मंगलवार को यह घोषणा की. व्हाइट हाउस ने एक ट्वीट में कहा है कि, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए भारत की यात्रा पर जाएंगे. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ उनकी पत्नी मेलानिया भी भारत यात्रा पर आएंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम मोदी ने किया आमंत्रित



अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 24 और 25 फरवरी की इस दो दिवसीय यात्रा के दौरान नयी दिल्ली और अहमदाबाद जाएंगे. पिछले साल जब पीएम मोदी अमेरिका यात्रा पर गये थे तब उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को भारत आने के लिये आमंत्रित किया था.


व्हाइट हाउस ने दी जानकारी


व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव स्‍टेफनी ग्रिशम ने बताया कि ट्रम्प की पत्नी मेलानिया ट्रम्प भी उनके साथ भारत जाएंगी. वे 24 और 25 फरवरी की इस दो दिवसीय यात्रा के दौरान नयी दिल्ली और अहमदाबाद जाएंगे. ग्रिशम ने बताया कि पिछले सप्ताह फोन पर हुई बातचीत में ट्रम्प और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सहमति जताई कि यह यात्रा भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी को और सुदृढ़ करेगी और अमेरिकी-भारतीय लोगों के बीच मजबूत एवं स्थायी संबंधों को रेखांकित करेगी.



कैसा रहेगा कार्यक्रम


आपको बता दें कि सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम में दोपहर 3 से शाम 5:30 बजे तक कार्यक्रम चलेगा. मोदी-ट्रम्प के अहमदाबाद दौरे के मद्देनजर स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) के आईजी राजीव रंजन भगत ने सुरक्षा का जायजा लिया. ‘केम छो ट्रम्प’ के अलावा ट्रम्प के गांधीजी के साबरमती आश्रम जाने की भी संभावना है। वे सड़क मार्ग से आश्रम जा सकते हैं. 


ये भी पढ़ें-  भारत पर हमले के लिए 27 आतंकियों को POK के दी जा रही है ट्रेनिंग