लंदन: सऊदी अरब में एक महिला का परेशान करने वाला वीडियो सामने आया, जिसने आरोप लगाया कि उसके नियोक्ता ने उसे अपने कुत्तों को स्तनपान कराने के लिए मजबूर किया. महिला ने जब कुत्ते को स्तनपान कराया तो आरोपी ने उसका वीडियो भी बना लिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन है पीड़िता
केन्याई महिला अपने परिवार को पीछे छोड़कर सऊदी अरब में काम करने गई थी. उसने एक बच्चे को जन्म देने के दो महीने बाद अपने पति और बच्चों को केन्या में छोड़ दिया. इसलिए वह स्तनपान कराने में सक्षम थी, जिसकी जानकारी उसके नियोक्ता को हो गई. 


इंसाफ के लिए उठी आवाज
केन्या के सेंट्रल ऑर्गनाइजेशन ऑफ ट्रेड यूनियन्स (COTU) के महासचिव, फ्रांसिस एटोली ने अब राष्ट्रपति विलियम रुटो की सरकार से सऊदी अरब में केन्याई श्रमिकों के प्रवास की निगरानी करने वाली रोजगार एजेंसियों पर प्रतिबंध लगाने का आह्वान किया है.


रविवार को, अटवोली ने कहा कि उन्हें सऊदी अरब की एक महिला से एक परेशान करने वाला वीडियो मिला, जिसने आरोप लगाया कि उसके नियोक्ता ने उसे अपने कुत्तों को स्तनपान कराने के लिए मजबूर किया. ट्रेड यूनियनों के केंद्रीय संगठन (COTU) के महासचिव फ्रांसिस अटवोली ने राष्ट्रपति विलियम रुटो की सरकार से सऊदी अरब में केन्याई श्रमिकों के प्रवास की निगरानी करने वाली रोजगार एजेंसियों पर प्रतिबंध लगाने का आह्वान किया है. 


COTU बॉस ने सऊदी अरब और अन्य खाड़ी देशों में केन्याई लोगों की दुर्दशा को दूर करने के लिए अंतर-सरकारी कूटनीति का आह्वान किया. "यह अप्रत्यक्ष गुलामी है, मैं हमारी सरकार से अपील करना चाहता हूं कि केन्या को सऊदी अरब के साथ सेवा की शर्तों और शर्तों पर बातचीत करने दें ... ताकि हमारे लोग अच्छे काम कर सकें और कुत्तों को स्तनपान कराने का काम नहीं कर सकें," उन्होंने कहा.

इसे भी पढ़ें- स्पेस से पृथ्वी पर आने के पैसे दोगी तभी तुमसे शादी करूंगा, रूसी 'अंतरिक्ष यात्री' ने महिला को ठगा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.