धर्मशाला: चौधरी सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय, पालमपुर में अग्निपथ योजना के तहत पहली बार अग्निवीर भर्ती के लिए 11 सितंबर 2022 से 24 सितंबर 2022 तक भर्ती रैली आयोजित की जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस भर्ती रैली को लेकर युवाओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. अग्निवीर भर्ती को लेकर जिला कांगड़ा चंबा से अब तक 25 हजार से अधिक युवाओं ने आवेदन किया है. उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि भर्ती रैली के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं.


उपमंडलाधिकारी पालमपुर को भी भर्ती रैली के लिए आवश्यक प्रबंध करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं. कांगड़ा और चंबा जिले के युवा पात्र युवाओं के लिए 5 जुलाई से वेबसाइट पर अपना पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हुई है. अब तक 25 हजार से भी अधिक युवाओं ने पंजीकरण करवाया है.


पंजीकरण विंडो पांच जुलाई से लेकर तीस दिनों के लिए खुली रहेगी. यह रैली अग्निवीर सैनिक जीडी, अग्निवीर क्लर्क स्टोर कीपर तकनीकी, अग्निवीर तकनीकी और अग्निवीर ट्रेडमैन के लिए आयोजित की जाएगी.


आईटीआई उत्तीर्ण युवाओं के लिए तकनीकी श्रेणी के लिए आवेदन करने का यह एक शानदार अवसर है. हिमाचल अधिवास छात्र जिन्होंने कक्षा 8वीं, 10वीं, या 12वीं पास की है और जिनका जन्म 1 अक्टूबर 1999 से 1 अप्रैल 2005 के बीच हुआ है, वे वेबसाइट पर प्रकाशित रैली अधिसूचना के अनुसार पात्रता मानदंड के आधार पर इन रैलियों के लिए आवेदन करने के पात्र हैं.