विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिला के झण्डूता उपमंडल के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे केंद्रीय खेल एवं सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बल्हसिना स्थित खबडी देवी माता मंदिर में गांव चलो अभियान और मण्डल स्तरीय महिला खेलकूद व सांस्कृतिक प्रतियोगिता में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कार्यक्रम में पहुंचने पर अनुराग ठाकुर ने लिया गार्ड ऑफ ओनर 
वहीं, कार्यक्रम में पहुंचने पर अनुराग ठाकुर ने गार्ड ऑफ ओनर लिया, जिसके बाद विभिन्न महिला मंडलों के लिए आयोजित खेलों में भाग भी लिया. वहीं महिला मंडल प्रतियोगिता के दौरान रस्साकसी, मटकी फोड़, कुर्सी दौड़ एवं अन्य सांस्कृतिक खेलों का आयोजन किया गया. वहीं इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने महिलाओं का हौसला बढ़ाया और खुद इस प्रतियोगिता में महिलाओं की सारी गतिविधियों को देखा.  


ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में 16 फरवरी को हो सकती है देशव्यापी हड़ताल, आज किया रोष व्यक्त


खेलो इंडिया व फिट इंडिया को दिया बढ़ावा
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि खेलो इंडिया व फिट इंडिया को बढ़ावा देने के मद्देनजर ग्रामीण स्तर पर महिला मंडल प्रतियोगिता एक शानदार पहल है, जिससे महिलाएं ना केवल स्वस्थ रहती हैं बल्कि आपसी मेलजोल के साथ अपनी संस्कृति और परंपराओं के साथ खेलकूद को बढ़ावा मिलता है, जिसे मण्डल व जिला स्तर पर ही नहीं, बल्कि पूरे प्रदेश और देश में इस तरह के महिला खेलों का आयोजन कर महिलाओं की भागीदारी को बढ़ाने की बात कही है. 


सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा अस्पताल वाहन से लोगों को मिला लाभ- अनुराग ठाकुर
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने उनके द्वारा हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में चलाई गई सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा अस्पताल वाहन के तहत बीते छह वर्षों में 10 लाख लोगों का 40 तरह के निःशुल्क स्वास्थ्य जांच, उपचार व दवाईयों की सुविधा मिलने की बात कहते हुए इसे जश्न मनाने व आने वाले समय में इस योजना को और बल देने की बात कही है. 


WATCH LIVE TV