नई दिल्ली: पंजाब से सीएम भगवंत मान ने आम आदमी की सुविधा के उद्देश्य से एक अन्य और शानदार पहल को शुरू किया है. सोमवार को सीएम ने वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में पंजाब पुलिस लोक शिकायत निवारण पोर्टल लॉन्च किया है.  



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस खास पहल का उद्देश्य लोगों की मदद करना है. ताकि लोग अपने घर बैठे एक बटन के क्लिक पर अपनी किसी भी शिकायतों को ऑनलाइन दर्ज करा सके. साथ ही इन शिकायतों पर की गई कार्रवाई की भी निगरानी करने और रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए ये पोर्टल सक्षम है. 


केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर में सेनेटरी नेपकिन उत्पादन का किया उद्घाटन


उन्होंने कहा कि, राज्य के लोगों को गुणवत्तापूर्ण नागरिक सेवाएं प्रदान करने के लिए आम आदमी पार्टी सरकार लगातार कदम उठा रही है.  उन्होंने कहा कि यह अनूठा सॉफ्टवेयर जनता की शिकायतों के निवारण के लिए एक संपूर्ण समाधान प्रदान करेगा. इससे नागरिक बिना कार्यालयों के चक्कर लगाए अपनी शिकायतें दर्ज कर सकेंगे. सीएम ने कहा कि इस प्रणाली से बड़ी संख्या में पूछताछ से लोगों को राहत मिलेगी, जिससे लोग समय पर काम कर सकेंगे. 


आपको बता दें, शिकायत दर्ज कराने के लिए आपको सबसे पहले Pgd.punjabpolice.gov.in की वेबसाइट पर जाना होगा और उस पर अपना नाम और मोबाइल नंबर दर्ज कर कुछ अन्य छोटी प्रक्रिया से गुजरने के बाद आपको एक खाता बनाना होगा. इसके बाद  एक पासवर्ड जेनरेट होगा और आपका पोर्टल पर एक परमानेंट अकाउंट बन जाएगा.  भगवंत मान ने कहा कि इसके बाद शिकायतकर्ता अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं और निर्धारित प्रणाली के माध्यम से शिकायत की प्रगति की निगरानी भी कर सकेंगे.


सीएम ने किया ट्वीट
सीएम भगवंत मान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ई-गवर्नेंस की ओर एक और कदम. पंजाबियों के लिए बड़ी राहत. अब आप घर बैठे ऑनलाइन सुविधा के माध्यम से पंजाब पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. इससे शिकायत दर्ज कराने की झंझट से आम जनता को मुक्ति मिलेगी. आप (AAP) की सरकार पंजाबियों की हर सुविधा के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है. 


Watch Live