Una BJP News: ऊना पहुंचे हिमाचल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने पार्टी ऑफिस में एक प्रेस वार्ता की. मीडिया से रूबरू होते हुए राजीव बिंदल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा लोकसभा के चुनाव में सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिंदल ने कहा की हिमाचल में कांग्रेस की सरकार होते हुए भी कांग्रेस पार्टी प्रदेश के चार लोकसभा चुनाव हारी है. उन्होंने कहा की हिमाचल प्रदेश की 68 विधानसभा में से 61 विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस चुनाव हारी है.


हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री दोनों आते हैं, लेकिन यहां से भी वह कांग्रेस उम्मीदवार को नहीं जिता सके. भाजपा ने हमीरपुर लोकसभा सीट भी दो लाख वोटों से जीती है. हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से 17 विधानसभा में से 16 विधानसभा क्षेत्र से अनुराग ठाकुर ने जीत दर्ज की है. 


वहीं उन्होंने कहा की मंडी लोकसभा सीट से लोक निर्माण मंत्री को इन्होंने चुनावी मैदान में उतारा और मंत्री रहते हुए भी वह लोकसभा का चुनाव नहीं जीत सके. वहीं शिमला सीट को लेकर कांग्रेस काफी उत्साहित थी. वहां भी कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा. बिंदल ने कहा की सरकार अपने कार्यकाल में लोकसभा चुनाव की चारों सीट हारी है.


उन्होंने कहा कि 18 माह के कार्यकाल के अंदर प्रदेश 10 साल पीछे चला गया है. कोई विकास का काम शुरू नहीं हुआ है. अब सरकार 800 स्कूल बंद करने का प्लान बना रही है क्योंकि सरकार कम संख्या वाले बच्चों के स्कूलों को भी मर्ज कर बंद करने की तैयारी कर रही है. उन्होंने कहा की सरकार सत्ता में है और 125 यूनिट बिजली भी अब बंद कर दी है.


Sawan Somwar Vrat: 22 जुलाई से शुरू हो रहा सावन, जानें सावन सोमवार के व्रत में क्या खाएं


वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार के सवाल का उत्तर देते हुए राजीव बिंदल ने कहा कि शांता कुमार हमारे मार्गदर्शक है. पार्टी को हर समय चिंता करनी चाहिए और पार्टी चिंतन से ही आगे बढ़ रही है. पार्टी से बाहर का व्यक्ति पार्टी को नसीहत दे रहा है तो वह यह जरूर बोले कि मेरा पार्टी पर कोई हक नहीं है, लेकिन मैं अपना सुझाव दे रहा हूं. पार्टी को धोखा देकर पार्टी से चुनाव विरोध में लड़के उसके बाद नसीहत देते हैं, तो वह पहले अपने गिरेबान में झांक ले. वहीं पार्टी के खिलाफ बयान देने वाले नेताओं के मामले पर उन्होंने इसको चिंतन करने की बात कही है. 


रिपोर्ट- राकेश मालही, ऊना