कोमल लता/मडी: हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के सुंदरनगर में आज सुबह बड़ा हादसा हो गया, जहां कांगू-डैहर संपर्क मार्ग पर सड़क धंसने से हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम (HRTC) की बस करीब 25 से 30 फीट नीचे गिर गई. बस में 14 यात्री सवार थे, जिन्हें गंभीर चोटें आई हैं. सभी घायल यात्रियों को उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल भेजा गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुकेती खड्ड का बढ़ा जलस्तर 
जिला में रात भर हुई तेज बारिश के चलते सुकेती खड्ड का भी जलस्तर बढ़ गया है. बल्ह क्षेत्र में हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. यहां का जलस्तर इतना बढ़ गया है कि नैर चौक मेडिकल कॉलेज के अंदर भी बारिश का पानी भर गया. इतना ही नहीं जलस्तर बढ़ने से किसानों को भी काफी नुकसान हो रहा है. नैर चौक के नागचला में किसानों के खेतों में भी पानी भर गया है.


ये भी पढ़ें- Nalagarh में हुए लैंडस्लाइड की भेंट चढ़ा ऐतिहासिक राजमहल, लगभग 1 करोड़ का हुआ नुकसान


बता दें, प्रदेश में खराब को देखते हुए मौसम विभाग द्वारा पूर्वानुमान जारी किया गया है, जिसके अनुसार 12 व 13 अगस्त तक हिमाचल प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है. इसी बीच पुलिस ने भी जनता व पर्यटकों की सुरक्षा के लिए एडवाइजरी जारी की है.


1. भारी बारिश के दौरान अत्यावश्यक होने पर ही घर से निकले अनावश्यक यात्रा से बचें.
2. उन क्षेत्रों में रात में यात्रा करने से भी बचें जहां सड़कें उचित नहीं है, क्योंकि अंधेरे में भूस्खलन और चट्टानें दिखाई नहीं देती हैं.
3. नदियों और नालों से दूर रहने को कहा गया है.
4. जहां भूस्खलन का अंदेशा हो, उस जगह से दूर रहें.
5. बारिश में सड़क पर पेड़ और पत्थरों के गिरने का खतरा बना रहता हैृ इसलिए वाहनों को सावधानपूर्वक चलाएं.
6. गाड़ी चलाते समय कम दृश्यता हो तो बीम (फोग) का उपयोग करें.
7. बाढ़ वाली सड़कों पर गाड़ी चलाने से बचें.
8. किसी भी आपातकालीन स्थिति में यात्रा संबंधी सलाह और सड़कों की स्थिति की जानकारी के बारे में जिला पुलिस सहायता कक्ष व 112 नंबर से संपर्क करें.


ये भी पढ़ें- Ragging Case: रैगिंग से परेशान होकर आत्महत्या को मजबूर हुई नर्सिंग की छात्रा


WATCH LIVE TV