Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा रखी है. वहीं, प्रदेश के आधे से ज्यादा जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग शिमला की ओर से प्रदेश में अगले कुछ दिन जोरदार बारिश होगी. जिसको लेकर विभाग ने ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार, कांगड़ा, हमीरपुर, चंबा, कुल्लू में आठ अगस्त को भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है. साथ ही 11 अगस्त तक प्रदेश में भारी बारिश की संभावना जताई है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया रविवार रात को हमीरपुर में भारी बारिश हुई.  वहीं, मंगलवार और बुधवार को मंडी, कांगड़ा और हमीरपुर में भारी बारिश हो सकती है. 


हिमाचल में 85 सड़कें बंद, 85 पेयजल योजनाएं ठप
हिमाचल प्रदेश में मानसून के दौरान अब तक 164 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.  वहीं, हाल ही में राज्य  में तीन जगहों पर बादल फटने से अब तक 46 लोग लापता हैं. इसके साथ ही बाढ़ और मलबे के वजह से 85 सड़कें बंद है. वहीं, दो नेशनल हाईवे बाधित हैं. 116 DTR बिजली ट्रांसफार्मर बंद हैं. 85 पेयजल योजनाएं बाधित पड़ी हुई हैं.


ओंकार शर्मा ने कहा लापता लोगों को ढूंढने के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, पुलिस, होमगार्ड, आइटीबीपी, आर्मी और सीआईएसएफ के साथ वन विभाग के जवान लगे हुए हैं. जिला शिमला के समेज के हादसे के लिए 400 के करीब जवान लगे हैं. 


वहीं, जिला मंडी के टिक्कन में 33 एनडीआरएफ जवान तैनात किए गए हैं. समेज में होमगार्ड के 69, आर्मी के 30 और सीआईएसएफ के 110 जवान लगाए गए हैं. इस तरह यहां कुल 301 लोग सर्च ऑपरेशन में लगे हुए हैं.


एनडीआरएफ के 33, एसडीआरएफ के 14, पुलिस के 10, होमगार्ड के 15 और वन विभाग के 12 जवानों को सतलुज नदी के आसपास सुन्नी तक सर्च ऑपरेशन में लगाया गया है. इस तरह 84 जवान समेज से लापता लोगों को ढूंढने में लगे हैं.


Kangana Ranaut ने कांग्रेस की सुक्खू सरकार पर भ्रष्टाचार के लगाए आरोप! कहा-केंद्र से मिली राहत राशि लोगों को नहीं मिली


जिला मंडी के टिक्कन में एसडीआरएफ के 12, पुलिस के 25 और अन्य विभागों के 16 जवान तैनात हैं. इस तरह यहां 70 लोग जवान सर्च ऑपरेशन कर रहे हैं. जिला कुल्लू के बागीपुल में एसडीआरएफ के 22 और होमगार्ड लगे हुए हैं. 


रिपोर्ट- समीक्षा कुमारी, शिमला