Saturday Tips: हफ्ते का हर दिन किसी ना किसी देवी-देवता को सर्मपित है. इसी तरह शनिवार का दिन कर्मफल दाता शनिदेव को समर्पित है. इस दिन विधिवत तरीके से शनिदेव की पूजा की जाती है. मान्यताओं के अनुसार, शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा करने से आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

55 घंटे में 430 किमी की दूरी तय कर प्रीति ने बनाया रिकॉर्ड, लेह-मनाली मार्ग पर चलाया साइकिल


जानकारी के अनुसार, शनि ग्रह के खराब होने से आपके जीवन में कई सारी बाधाएं आ सकती हैं. कभी ऐसा भी होता है कि व्यक्ति रंक से राजा बन जाता है. ऐसे में आपको शनिवार के दिन कुछ उपाए करने चाहिए जिससे आपकी सारी बाधाएं दूर हो सकती हैं. इस खबर में हम आपको बताएंगे कि शनिवार के दिन आपको क्या करना चाहिए. 


Punjab Breaking: विजिलेंस रेड के दौरान IAS संजय पोपली के बेटे को लगी गोली


आप अगर जिंदगी में उन्नति करना चाहते हैं, तो शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के पास जाकर कच्चे सूत के धागे से सात बार पर परिक्रमा करना चाहिए. साथ ही शनिदेव का ध्यान करना चाहिए. ऐसा करने से शनिदेव जल्द प्रसन्न होते हैं. 


वहीं, अगर बिजनेस में लगातार आपका घाटा हो रहा है, तो आप हर शनिवार को शनि देव के मंदिर में जाकर सरसों का तेल अर्पित करें. साथ ही शनि मंत्र का भी जाप करें. 


अगर आपके शादी-विवाह के जीवन में किसी ना किसी वजह से समस्या आ रही है. या थोड़ी-थोड़ी बात पर पति-पत्नी से लड़ाई हो जा रही है,तो आप शनिवार के दिन एक लोटे में जल लेकर पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं. 


वहीं, नौकरी करने वाले लोगों को भी अगर किसी कारण से ऑफिस में दिक्कत या प्रमोशन नहीं हो रहा है, तो शनिवार के दिन काला कोयला लेकर आएं और इसे जल से प्रवाहित करते हुए शनि मंत्र का जाप करें. 


Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.


Watch Live