Kullu Manali Volvo Bus: हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू से अब पर्यटन नगरी मनाली के लिए वोल्वो बस का संचालन शुरू हो गया है.  ऐसे में बाहरी राज्यों से आने वाले सैलानियों को अब पतलीकूहल नहीं उतरना होगा और अब सैलानी दिल्ली से सीधे वोल्वो बस में मनाली तक का सफर आराम से तय करेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एचआरटीसी कुल्लू के द्वारा गुरुवार को कुल्लू से मनाली तक वोल्वो बस का ट्रायल किया गया जो पूरी तरह से सफल रहा. हालांकि कुछ जगह पर सड़क खराब थी, लेकिन वोल्वो बस ने उसे पार कर लिया. ऐसे में अब पर्यटक निगम के अलावा निजी वोल्वो बसों को भी मनाली तक आने की अनुमति दे दी गई है. 


वोल्वो बस के ट्रायल का शुभारंभ मनाली के विधायक भुवनेश्वर गौड़ के द्वारा किया गया. वहीं विधायक के साथ साथ प्रशासन की टीम भी वोल्वो बस में बैठकर मनाली पहुंची. वोल्वो बस के मनाली पहुंचने पर पर्यटन कारोबारी ने भी खुशी जताई है और उम्मीद की है कि बाहरी राज्यों से अब सैलानी वोल्वो बस के माध्यम से सीधे मनाली पहुंच सकेंगे.  जिससे घाटी के पर्यटन कारोबार में भी इससे काफी फायदा होगा. 


नालागढ़ के डिग्री कॉलेज में 13 वर्षों के बाद किया गया 3 दिवसीय यूथ फेस्टिवल का आयोजन


बता दें, कि बीते जुलाई माह में आई बाढ़ के चलते कुल्लू से मनाली सड़क मार्ग बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था. ऐसे में अब एन.एच.ए. आई. के द्वारा सड़क की मरम्मत का कार्य तेज किया गया और अब सड़क को मनाली तक डबल लेन भी कर लिया गया है, लेकिन अभी भी सड़क पर टारिंग का काम शेष है. 


ऐसे में सड़क के जल्द से जल्द मरम्मत की जा रही है और उसके बाद टारिंग का कार्य भी पूरा कर दिया जाएगा. वहीं इस दौरान मनाली के विधायक भुवनेश्वर गौड़ ने बताया कि करीब ढाई महीने के बाद वोल्वो बस कुल्लू से मनाली पहुंची है और अब संचालन भी शुरू कर दिया गया है. ऐसे में मनाली के पर्यटन कारोबार को इससे काफी फायदा होगा.  वहीं मनाली में सैलानियों के लिए भी प्रशासन के द्वारा कई तरह के इंतजाम किए गए हैं और मनाली अब पूरी तरह से सुरक्षित है.