Corona New Variant: देश कोरोना (Corona Latest Update) ने हर किसी को 2 सालों के लिए डरा दिया था. वहीं, अब पिछले कुछ दिनों से लगभग खत्म हो चुके कोरोना (Coronavirus News) वायरस ने एक बार फिर से महाराष्‍ट्र में अपनी रफ्तार पकड़ ली है. जिसके बाद से लोगों में डर का माहौल है. राज्य में फिर कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 Avneet Kaur: अवनीत कौर ने Causal Look में भी फैंस को बनाया अपना दीवाना


सबसे खतरनाक बात ये है कि ऐसी खबरे सामने आ रही है कि कोरोना का एक नया वेरिएंट ओमीक्रॉन EG.5.1 भी पाया गया है.  देश में पहली बार इस नए वेरिएंट का मरीज मिला है.
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसे पूरे मामले पर बी.जे. मेडिकल कॉलेज के एक वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. राजेश कार्यकार्ते ने बताया कि मई में महाराष्ट्र में नए सबवेरिएंट का पता चला था, जिसके बाद जून और जुलाई के महीनों में इसे लेकर कोई खबर नहीं आई थी, लेकिन अब इस नए वेरिएंट का एक केस सामने आया है.  


जानकारी के अनुसार, अगस्त महीने में कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. जुलाई के आखिरी तक राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 70 थी,  लेकिन 6 अगस्त को सामने आए कोरोना मरीजों की संख्या 115 थी.  


बता दें, सबसे पहले इस EG.5.1 नए वेरिएंट ने इंग्लैंड में चिंता पैदा की है. ये वेरिएंट तेजी से  इंग्लैंड में काफी तेजी से बढ़ा था. हालांकि अस्पताल में भर्ती होने वाले नए कोरोना मरीजों पर नजर रखी जा रही है. 


Punjab News: सुनाम रेलवे स्टेशन के दोनों तरफ सड़क चौड़ीकरण का होगा शुरू


कोविड नए वैरिएंट के लक्षण:
1. गले में खराश
2. नाक बहना
3. बंद नाक
4. छींक आना
5. सूखी खांसी
6. सिरदर्द
7. गीली खांसी


हालांकि आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप अपने आसपास स्वच्छता और सामाजिक दूरी बनाए रखें. साथ ही हाथों को साफ रखें.