Chamba News: साच पास दर्रे को सभी तरह के वाहनों की आवाजाही के लिए पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है. बाकायदा पुलिस जवानों की साच पास दर्रे के दोनों छोर पर तैनाती करके साच पास दर्रे से वाहनों को ले जाने पर रोक लगाने के निर्देश जारी किए गए हैं ताकि कोई बड़ा हादसा ना हो. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

PM Modi: साल 2022 में PM Modi की पंजाब में हुई सुरक्षा चूक को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिखाई सख्ती!


यहां स्पष्ट कर दें कि साच पास दर्रे पर बर्फबारी होने पर साच पास मार्ग पर काफी फिसलन बढ़ जाती है. चूंकि फिसलन के कारण पहले भी हादसे हो चुके हैं इसलिए साच पास दर्रे पर वाहनों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है.


Himachal News: रंग लाया बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान! कांगड़ा में लिंगानुपात में हुआ सुधार


वहीं, साच पास दर्रा बंद होने से सबसे ज्यादा दिक्कत जनजातीय क्षेत्र पांगी के लोगों को होने वाली है क्योंकि इस मार्ग के बाद होने से उन्हें लंबा सफ़र तय करके गंतव्य तक पहुंचना पड़ेगा. साच पास पांगी पहुंचने का एक शॉर्टकट मार्ग है.  ऐसे में जब भी साच पास बंद होता है तो जनजातीय क्षेत्र पांगी के लोगों को अब वाया जे एंड के होकर जनजातीय क्षेत्र पांगी में पहुंचना पड़ता. 


उधर, एडीएम चंबा अमित मेहरा ने ऐहतियातन साच पास को वाहनों की आवाजाही के लिए प्रतिबंधित करने की पुष्टि की है‌.  उन्होंने कहा कि एसडीएम तीसा चुराह और आरसी पांगी से मांगी गई रिपोर्ट मिलने पर ही इसे आधिकारिक तौर पर बंद करने पर फैसला होगा.