विपन कुमार/धर्मशाला: आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता पंकज पंडित ने सरकार की अग्नीवीर योजना को देश ओर युवा पर गंभीर चोट बताया है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का यह फैसला बताता है कि सरकार कितनी असंवेदनशील है. मोदी को देश के युवाओं के भविष्य की कोई चिंता नहीं हैं. पंकज पंडित ने कहा जहां एक ओर हम युवा भारत, नया भारत, अखंड भारत की बात कर रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर ऐसे काले कानूनों से हम भारत की रीढ़-युवा को कमजोर कर रहे हैं उसके साथ धोखा कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कंगाली में आटा गीला होना जैसी अग्निपथ योजना
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के पिछले 8 सालों में बेरोजगारी दर में ऐतिहासिक वृद्धि हुई है. ऐसे में समय में अग्निपथ योजना का फैसला लेना ठी वैसा ही है जैसे "कंगाली में आटा गीला होना". पंकज पंडित ने कहा अग्निवीर योजना का यह काला फैसला भारत के इतिहास में सबसे भयानक निर्णयों में से एक होगा. इतिहास में इसे प्रशासनिक और नेतृत्व क्षमता की नासमझी से लिया गया फैसला करार दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि यह योजना ''युवाओं को बेरोजगार करने के साथ-साथ भाजपा की देश से गद्दारी की भी योजना है.


ये भी पढ़ें- हिमाचल की 'रैली ऑफ चंबा' में ये लोग रहे विनर, किए गए कई खास आयोजन


यह है भारत सरकार की योजना
पंकज पंडित बोले सेना में भर्ती होने वाले जवानों को 1 साल की ट्रेनिंग देने का नियम है. पीएम नरेंद्र मोदी ने इस प्रशिक्षण को घटाकर 6 महीने कर दिया है. क्या यह भारत की सुरक्षा से समझौता नहीं है? भाजपा सरकार की यह योजना सेना को निजी कंपनियों के लिए सिक्योरिटी गार्ड बनाने की है. अग्निपथ अगर इतनी ही अच्छी योजना है तो पीएम मोदी, अमित शाह, रक्षा मंत्री, केंद्रीय मंत्री और भाजपा के सांसद और विधायक अपने बेटों-भतीजों को अग्निपथ योजना में क्यों नहीं भेज देते? 


उन्होंने कहा कि नौजवानों के गुस्से के साथ खिलवाड़ मत कीजिए. जैसे इन्होंने नरेंद्र मोदी को कंधे पर बिठाकर सत्ता के शिखर तक पहुंचाया है यह ठीक वैसे ही वोट की ताकत से जमींदोज करने का काम करेंगे. उन्होंने कहा पीएम नरेंद्र मोदी के करीबी पूंजीपतियों ने देश का 10.50 लाख करोड़ रुपये लूट लिया है. अगर इनको पकड़ लें तो इतना पैसा मिल जाएगा कि जवानों को आसानी से 20 साल तक तनख्वाह दे सकते हैं. 


ये भी पढ़ें- International Yoga Day 2022: बॉलीवुड हसीनाओं की खूबसूरती का राज है योगा, देखें स्पेशल पोज


भारतीय सेना के लिए क्यों है आर्थिक संकट
पंकज पंडित ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी के मित्र मेहुल चौकसी 20 हजार करोड़, विजय माल्या 10 हजार करोड़, नितिन संदेशरा 6 हजार करोड़ और ललित मोदी करीब 2800 करोड़ लूटकर भाग गए, जबकि बेरोजगार नौजवानों को 20 साल तक तनख्वाह देने का खर्चा 30 हजार करोड़ तक ही आएगा. अडानी, नीरव मोदी, मेहुल चौकसी के लिए आर्थिक संकट नहीं है बल्कि भारतीय सेना और भारत की सुरक्षा के लिए आर्थिक संकट है.


WATCH LIVE TV