अरविंदर सिंह/हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (HPSSC) के पेपर लीक मामले (HPSSC paper leak) में अभी भी जांच जारी है. इस मामले में रिव्यू करने के लिए डीआईजी विजिलेंस जी शिवा कुमार (DIG Vigilance) शनिवार को हमीरपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पेपर लीक मामले (HPSSC paper leak case) की जांच से जुड़े सभी पहलुओं पर विजिलेंस के अधिकारियों से बातचीत की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्रेफिक इंस्पेक्टर पेपर लीक मामले में आरोपी शख्स को किया गया गिरफ्तार
गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के पेपर लीक मामले में अब तक पूर्व सचिव सहित पांच लोगों पर एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं. जबकि 19 मामलों में जांच जारी है. इस मामले की जांच का रिव्यू करने के दौरान डीआईजी ने सभी एफआईआर की बारीकी से देखा. वहीं, हाल ही में कर्मचारी चयन आयोग पोस्ट कोड 819 ट्रेफिक इंस्पेक्टर पेपर लीक मामले में आरोपी पाए गए शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. 


ये भी पढ़ें- Himachal Famous tea: विदेशों में निर्यात होती है धर्मशाला की चाय, इस साल यहीं बढ़ सकती है डिमांड


आयोग के पूर्व सचिव को भी किया जाएगा गिरफ्तार
बता दें, पेपर लीक मामले में आरोपी पाया गया शख्य हमीरपुर का निवासी है. यह आरटीओ दफ्तर धर्मशाला में सेवाएं दे रहा था. विजिलेंस ने इसे आरोपी पाए जाने पर तुरंत कार्रवाई करते हुए इसे गिरफ्तार कर लिया. ऐसे में अब पेपर लीक प्रकरण में दर्ज पहली एफआईआर में नामजद किए गए आयोग के पूर्व सचिव को भी गिरफ्तार किया जा सकता है.


ये भी पढ़ें- Himachal: बीजेपी पर लगा कांग्रेस की आवाज दबाने का आरोप, अड़ानी ग्रुप पर बढ़ता जा रहा विवाद


दोषी पाए जाने पर होगी उचित कार्रवाई
वहीं, डीआईजी विजिलेंस जी शिवा कुमार ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि भंग हो चुके हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के पेपर लीक मामले की जांच का रिव्यू किया जा रहा है. इस मामले में अभी तक 5 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी है. इसके साथ ही 19 मामलों में जांच जारी है. उन्होंने कहा कि इस मामले के हर एक पहलू पर गंभीरता से जांच की जा रही है. पेपर लीक मामले में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी. 


WATCH LIVE TV