मंड़ी: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला में शुक्रवार रातभर भारी बारिश हुई, जिसकी वजह से जिला के मंडी-कटौला-पराशर क्षेत्र में बादल फट गए और बागी नाला में बाढ़ आने से काफी तबाही हुई. यहां बाढ़ की चपेट में आने से एक पूरा परिवार घर ने नीचे दब गया. राहत और बचाव कार्य में एक बच्ची का शव मिला है, जबकि परिवार के बाकी सदस्य अभी भी लापता हैं. बादल फटने के बाद रात बागी से पुराने कटौला तक दर्जनों परिवारों ने अपने घर छोड़ कर सुरक्षित जगहों पर रात बिताई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बचाव कार्य में मिला बच्ची का शव
बागी नाले पर बनाया पुल भी क्षतिग्रस्त हो गया है. वहीं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह कस्बे थुनाग बाजार में भी नाले में आई बाढ़ ने दर्जनों दुकानों और वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया है. थुनाग बाजार में भी भारी तबाही हुई है. इसके साथ ही बागी में बहुत सारी गाड़ियों सहित लगभग सभी दुकानों और पुराना कटौला गुज्जर बस्ती में घरों, गौशालाओं, घराटों, गाड़ियों और फसलों को नुकसान पहुंचा है. सबसे बड़ी दुर्घटना के तहत संदोआ, पुराना कटौला के स्तार मोहम्मद पुत्र स्वर्गीय लाल हुसैन का पूरा परिवार बाढ़ की चपेट में आने से 5 लोग लापता हैं जबकि एक बच्ची का शव घर से लगभग आधा किलोमीटर नीचे बरामद हुआ है.


ये भी पढ़ें- rashifal: अगले सात दिन इन राशियों पर रहेगी शनि देव और मां लक्ष्मी की कृपा, होगी धन वर्षा


भूस्खलन से कई रास्ते बंद
पुराना कटौला के पंकज कुमार, हिमांशु और अन्य स्थानीय लोग परिवार के लापता सदस्यों की तलाश कर रहे हैं. एसडीएम मंडी रितिका जिंदल ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि मौके पर राहत और बचाव दल के साथ एनडीआरएफ की टीम मौके पर भेजने की कोशिश की जा रही है, लेकिन मंडी से कटौला बागी तक कई जगहों पर सड़क बंद है. बागी कटौला के साथ ही मंडी जिला में रात भर हुई भारी बारिश से पूरे जिला में व्यापक नुकसान हुआ है. बल्ह घाटी जलमग्न हो चुकी है और सुकेती खड्ड पूरे उफान पर होने के कारण भारी नुकसान की आशंका है. जिला के तीनों नेशनल हाइवे और दर्जनों सड़कें जगह-जगह भूस्खलन से बंद हैं.


WATCH LIVE TV