अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहली बार खेली जाएगी वनडे सीरीज, ACB करेगा मेजबानी, देखें पूरा शेड्यूल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2362003

अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहली बार खेली जाएगी वनडे सीरीज, ACB करेगा मेजबानी, देखें पूरा शेड्यूल

AFG vs SA ODI Series Schedule: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड तीन मैचों वनडे सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका का मेजबानी करेगा. यह सीरीज  18 से 22 सितंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आयोजित होगी.

अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहली बार खेली जाएगी वनडे सीरीज, ACB करेगा मेजबानी, देखें पूरा शेड्यूल

AFG vs SA ODI Series Schedule: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड तीन मैचों वनडे सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका का मेजबानी करेगा. यह सीरीज  18 से 22 सितंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आयोजित होगी. दोनों देशों के बीच यह वनडे सीरीज पहली द्विपक्षीय श्रृंखला है. इस सीरीज तीनों मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे.

साउथ अफ्रीका ने पिछले दो आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 और 2023 के दौरान वनडे क्रिकेट में दो बार अफगानिस्तान का सामना किया है. पिछले महीने त्रिनिदाद और टोबैगो में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल मुकाबले में दोनों टीमों की भिड़ंत हुई थी.  इस हाईवोल्टेज मैच में साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को हरा दिया था. 

साउथ अफ्रीका क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष लॉसन नायडू ने बुधवार को जारी एसीबी के साथ एक संयुक्त बयान में कहा, "हम अफगानिस्तान के साथ इस ऐतिहासिक वनडे सीरीज को शुरू करने के लिए उत्साहित हैं. नायडू ने कहा कि अफगानिस्तान एक बहुत ही प्रतिस्पर्धी ऑल-राउंड टीम बन गई है, जैसा कि आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 और हाल ही में खत्म हुए टी 20 विश्व कप 2024 में उनके हालिया प्रदर्शन से पता चलता है.  यह हमारे क्रिकेट संबंधों में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है और हम एक प्रतिस्पर्धी और मनोरंजक सीरीज की आशा करते हैं."

वहीं, एसीबी के चेयरमैन मीरवाइस अशरफ ने कहा, "ये फिक्स्चर शुरू में हमारे एफटीपी का हिस्सा नहीं थे. फिर भी, क्रिकेट साउथ अफ्रीका में अपने समकक्षों के साथ हमारी सार्थक बातचीत के आधार पर, हमने निष्कर्ष निकाला कि हम सितंबर में वनडे सीरीज के लिए प्रोटियाज़ की मेजबानी करेंगे. वे एक उत्कृष्ट टीम हैं और हम भविष्य में उनकी मेजबानी करने और उनसे नियमित रूप से खेलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं."

अफगानिस्तान बनाम साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज का पूरा शेड्यूल:-
बुधवार, 18 सितम्बर: शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, यूएई
शुक्रवार, 20 सितंबर: शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, यूएई
रविवार, 22 सितम्बर: शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, यूएई

Trending news