बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चीफ खालिद महमूद ने दिया इस्तीफा, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2425506

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चीफ खालिद महमूद ने दिया इस्तीफा, जानें पूरा मामला

Bangladesh News: बांग्लादेश में पिछले महीने हिंसक झड़पें हुई थीं. जिसके बाद पूर्व पीएम शेख हसीना को अपदस्थ कर दिया गया था. तख्तापलट के बाद कई लोग इसके चपेट में आए. अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चीफ को लेकर बड़ी खबर सामने आई है.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चीफ खालिद महमूद ने दिया इस्तीफा, जानें पूरा मामला

Bangladesh News: बांग्लादेश के पूर्व कप्तान खालिद महमूद ने आज यानी 11 सितंबर को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया. एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है. गाजी अशरफ हुसैन को हराने के बाद 2013 में पहली बार निदेशक के रूप में चुने गए महमूद ने इस भूमिका में लगातार तीन कार्यकाल दिए. हालाँकि, देश में राजनीतिक बदलाव की वजह से उनका कार्यकाल छोटा कर दिया गया. 

बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद बीसीबी पर गिरी गाज
बांग्लादेश में तख्तापलट की गूंज पूरे बीसीबी में सुनाई दी, जिसकी वजह से महमूद को इस्तीफा देना पड़ा है. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, ये बदलाव बीसीबी के पूर्व अध्यक्ष नजमुल हसन के अपने पद से हटने के बाद भी आए हैं, जिससे बोर्ड के भीतर व्यापक बदलाव शुरू हो गए हैं.

बांग्लादेश क्रिकेट में दिया है अहम योगदान
अपने पूरे कार्यकाल के दौरान महमूद ने बांग्लादेश क्रिकेट में बहुत बड़ा योगदान दिया. उन्होंने देश की नौजवान प्रतिभाओं के विकास की देखरेख करते हुए कई सालों तक बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की खेल विकास समिति के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया. उनकी अगुआई में सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक बांग्लादेश की अंडर-19 टीम का 2020 में आईसीसी अंडर-19 विश्व कप जीतना था. 

बांग्लादेश टीम के भी रह चुके हैं हेड कोच
एक निदेशक के रूप में अपनी भूमिका से परे, महमूद ने कई अवसरों पर बांग्लादेश की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के अंतरिम मुख्य कोच और टीम मैनेजर के रूप में भी काम किया. महमूद का इस्तीफा बोर्ड के सदस्यों के व्यापक पलायन का हिस्सा है, जिसमें जलाल यूनुस, शफीउल आलम चौधरी और नईमुर रहमान सहित कई अन्य निदेशक भी पद छोड़ रहे हैं.

Trending news