IND vs ENG: घरेलू मैचों में लगातार अच्छा प्रदर्शन, सेलेक्टरों ने किया नजरअंदाज! जानें कौन हैं वो पांच खिलाड़ी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2058021

IND vs ENG: घरेलू मैचों में लगातार अच्छा प्रदर्शन, सेलेक्टरों ने किया नजरअंदाज! जानें कौन हैं वो पांच खिलाड़ी

IND vs ENG Test: बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. इंग्लैंड और भारत दोनों के लिए ये सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स के लिहाज से अहम है. 

 

IND vs ENG: घरेलू मैचों में लगातार अच्छा प्रदर्शन, सेलेक्टरों ने किया नजरअंदाज! जानें कौन हैं वो पांच खिलाड़ी

IND vs ENG Test Series: भारत बनाम और इंग्लैंड के बीच रेड बॉल क्रिकेट खेला जाएगा. दोनों टीमें 25 जनवरी को आमने सामने होंगी. 5 मैचों की इस सीरीज में बीसीसीआई ने पहले दो मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. इंग्लैंड और भारत दोनों के लिए ये सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स के लिहाज से अहम है. रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया में उन्हीं खिलाड़ियों का सेलेक्शन हुआ है, जो साउथ अफ्रीका टेस्ट में भी खेल रहे थे.

हालांकि, मैनेजमेंट ने यूपी के ध्रुव जुरैल मौका दिया है. वहीं, ईशान किशन का फिर से टीम में चयन नहीं हुआ. बरहरहाल, आज हम उन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने घरेलू क्रिकेट मैच में लगातार शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन फिर भी उन खिलाड़ियों की तरफ सेलेक्टर्स का ध्यान नहीं गया. आइए जानते हैं वे पांच खिलाड़ी कौन हैं.

सरफराज खान
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम सरफराज खान का है. सरफराज खान मुंबई के लिए खेलते हैं. वो डोमेस्टिक क्रिकेट के लाल बॉल फॉर्मेट में लगातार रन बना रहे हैं, लेकिन अब तक वो टीम इंडिया में अपनी जगह नहीं बना पाए हैं. माना जा रहा है कि मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर लगातार टीम के लिए संघर्ष कर रहे हैं, इसी वजह सरफराज खान टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन पा रहे हैं.

सौरभ कुमार
इस फेहरिस्त में दूसरा नाम सौरभ कुमार है. सौरभ घरेलू क्रिकेट में लगातार जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं. उन्होंने यूपी के लिए 65 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 280 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा सौरभ ने इंडिया-ए टीम के लिए भी खेला है.

अभिमन्यू ईश्वरन
वहीं, इस लिस्ट में तीसरा नंबर बंगाल के लिए डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने वाले अभिमन्यू ईश्वरन है. ईश्वरन ने 89 फर्स्ट क्लास मैचों में 47 की औसत से रन बनाए हैं. हालांकि, उन्हें कई बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है, लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला है

ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर
ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर टीम इंडिया से अंदर-बाहर होते रहते हैं. हालांकि, उन्होंने भारतीय टीम के लिए अब तक  4 टेस्ट मैच में प्रतिनिधित्व किया है. सुंदर का बतौर टेस्ट खिलाड़ी शानदार रिकोर्ड है, उन्होंने 66 की औसत से रन बनाए हैं,  जिसमें 3 अर्धशतक शामिल हैं. लेकिन फिर भी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं चुना गया.

रजत पाटिदार
रजत पाटिदार मध्य प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. अगर उनके डोमेस्टिक रिकॉर्ड बात करें तो शानदार रहा है.पाटिदार ने एमपी के लिए अब तक 54 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 45 की औसत से 3845 रन बनाए हैं. जबकि इसके नाम 11 शतक  हैं. लेकिन इंग्लैंड सीरीज में रजत को नहीं चुना गया. 

Trending news