Pak Win: भारत की हार की बड़ी वजहें: इन बड़ी गलतियों के चलते पाकिस्तान से हारा भारत
Advertisement

Pak Win: भारत की हार की बड़ी वजहें: इन बड़ी गलतियों के चलते पाकिस्तान से हारा भारत

India Vs Pakistan: पाकिस्तान ने भारत से हार का बदला ले लिया है. 28 अगस्त को 5 विकेट से हारी पाकिस्तान ने सुपर-4 मुकाबले में भारत को भी 5 विकेट से हरा दिया है. इसमें भारत की कई कमियां सामने निकलकर आईं जिनपर काम नहीं किया गया.

File PHOTO

India Vs Pak Super-4 भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 के तहत सुपर-4 का मुकाबला खेला गया है. जिसमें पाकिस्तान ने जीत हासिल कर ली है. हालांकि 28 अगस्त को हुए पहले मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान 5 विकेट से शिकस्त दी थी. सुपर-4 के मुकाबले में भारत की तरफ से बल्लेबाजी और गेंदबाज़ी दोनों में कमियां देखी गईं. साथ ही सबसे बड़ी कमजोरी भारत की गेंदबाज़ी में देखने को मिली. इस खबर में हम आपको भारत की हार के कारण/वजहों के बारे में बताएंगे. 

भारत की हार की वजह
भारत को पाकिस्तान से मिली हार की कोई एक वजह नहीं है. इसके कारण सामने आए हैं और ना सिर्फ बल्लेबाजी को दोषी ठहरा जा सकता है, क्योंकि इस मैच में किसी भी गेंदबाज की तरफ से काबिले तारीफ प्रदर्शन देखने को नहीं मिला. 

यह भी देखिए:
कौन हैं रोहित को पहली गेंद पर आउट करने वाले हारिस, दुखों से भरी है जिंदगी, धोनी से खास कनेक्शन

भारत की बल्लेबाजी में बड़ी गलतियां
भारत की हार की बड़ी वजह की बात करें तो वो है बल्लेबाजी. क्योंकि विराट कोहली को छोड़ दें तो कोई भी बल्लेबाज काबिले तारीफ प्रदर्शन नहीं कर पाया. हालांकि सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा ने एक ठीक-ठाक शुरुआत दी थी लेकिन उन दोनों में से किसी एक बल्लेबाज को लंबी इनिंग खेलनी चाहिए थी. साथ ही इस बार प्लेइंग इलेवन में किए गए बदलाव भी भारत के लिए लाभदायक साबित नहीं हुए. 

यह भी देखिए:
Rishabh Pant: पंत ने खेला बवकूफाना शॉट, ड्रेसिंग रूम पहुंचते ही रोहित ने लगाई क्लास, देखिए

भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन
कप्तान रोहित शर्मा ने 15 गेंदों में 28 रन, केएल राहुल ने 20 में 28 रन, कोहली ने 44 में 60 रन, सूर्यकुमार यादव ने 10 में 13 रन, ऋषभ पंत ने 12 में 14 रन, हार्दिक पंड्या ने 2 में 0, दीपक हुड्डा 14 में 16 रन इसके अलावा रवि बिश्नोई ने 2 गेंदों में 8* रन बनाए. विराट कोहली को छोड़ दें तो किसी भी बल्लेबाज की बल्लेबाजी देखकर ऐसा नहीं लगा कि उन्होंने मैच विनिंग पारी खेली है. 

भारतीय गेंदबाजों की खराब प्रदर्शन
गेंदबाजी को लेकर भारत टूर्नामेंट से पहले ही ट्रोल हो रहा है. यहां तक कि भारतीय फैंस ने ही भारत के गेंदबाजी खेमें से कई सवाल पूछे हैं. अगर हम भारत की 15 सदस्यीय टीम पर नजर डालें तो हमें कोई भी गेंदबाज ऐसा नजर नहीं आया जो मैच विनर साबित हो सकता है. पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में हालांकि तेज गेंदबाजों ने 10 के 10 विकेट हासिल कर लिए थे. लेकिन इस बार हार्दिक पंड्या ने भी मायूस किया. ना तो बल्लेबाजी में कुछ कर पाए और ना ही गेंदबाजी में कुछ कर पाए. हार्दिक पंड्या ने 4 ओवरों में 44 रन दिए और आखिरी ओवर में एक विकेट हासिल किया.

 

Trending news