IND vs ZIM 2nd T20I: अभिषेक शर्मा ने पहले मैच का लिया बदला, शतक जड़ रोहित शर्मा का तोड़ा रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2325858

IND vs ZIM 2nd T20I: अभिषेक शर्मा ने पहले मैच का लिया बदला, शतक जड़ रोहित शर्मा का तोड़ा रिकॉर्ड

Abhishek Sharma Century:  23 साल के अभिषेक शर्मा पहले मैच का बदला ले लिया है. उन्होंने हरारे में रविवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में यादगार पारी खेली.

IND vs ZIM 2nd T20I: अभिषेक शर्मा ने पहले मैच का लिया बदला, शतक जड़ रोहित शर्मा का तोड़ा रिकॉर्ड

IND vs ZIM 2nd T20I: 23 साल के अभिषेक शर्मा पहले मैच का बदला ले लिया है. उन्होंने हरारे में रविवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में यादगार पारी खेली. महान हरफनमौला युवराज सिंह के शागिर्द ने शतक जड़कर कई स्टार खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है. साथ ही उनके नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है जो इससे पहले कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं कर सका था.

पावरप्ले में भारत की धीमी शुरुआत रही लेकिन इसके बाद अभिषेक शर्मा ने जिम्बाब्वे के गेंदबाजों को निशाने पर ले लिया. उन्होंने 10वें ओवर में ही अपना पहला अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद भी अभिषेक की तूफानी पारी जारी रही. उन्होंने महज 46 गेंदों में टी20 क्रिकेट में अपना पहला शतक पूरा किया. इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 8 छक्के लगाए. लेकिन सनराइजर्स के बल्लेबाज शतक लगाने के बाद ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और हेमिल्टन मस्कद्जा को अगली ही गेंद पर अपना विकेट दे दिया. अभिषेक ने अपनी पारी के दौरान 212.77 की शानदार स्ट्राइक रेट से रन बनाए. यह शतक अभिषेक शर्मा के लिए खास है क्योंकि टी20 क्रिकेट में सबसे कम पारियों में शतक जड़ने वाले बन गए हैं. उन्होंने दूसरी ही पारी में शतक जड़ने का रिकॉर्ड बनाया है. 

टीम इंडिया के लिए सबसे कम पारियों में पहला T20I शतक
2 इनिंग्स – अभिषेक शर्मा
3 इनिंग्स – दीपक हुड्डा
4 इनिंग्स – केएल राहुल
6 इनिंग्स – यशस्वी जायसवाल

शानदार अंदाज में अपना शतक पूरा किया
सीज़न का अपना 47वां छक्का जड़ते हुए, सलामी बल्लेबाज अभिषेक ने 2024 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है. इसके साथ ही अभिषेक ने रुतुराज गायकवाड़ के साथ मिलकर क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत के लिए 106 रनों की सबसे बड़ी साझेदारी की.  अभिषेक टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए तीसरे सबसे तेज शतक बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं,

T20I में भारत के लिए सबसे तेज़ शतक लगाने वाले बल्लेबाज
भारत के लिए इससे पहले विकेटकीपर केएल राहुल ने 46 गेंदों में टी20 शतक लगाए हैं. अनुभवी ऑपनर बल्लेबाज रोहित के नाम भारत के लिए टी20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड है. उन्होंने 2017 में इंदौर में श्रीलंका के खिलाफ 35 गेंदों में अपना शतक लगाया था. हिटमैन के बाद इस फेहरिस्त में  सूर्यकुमार यादव हैं, जिन्होंने पिछले साल राजकोट में श्रीलंका के ही खिलाफ 45 गेंदों में सेंचुरी लगाई थी.

Trending news