IND vs SL: भारत ने श्रीलंका को दूसरे T20 में 7 विकेट से दी करारी शिकस्त, सूर्या-यशस्वी खेली शानदार पारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2357637

IND vs SL: भारत ने श्रीलंका को दूसरे T20 में 7 विकेट से दी करारी शिकस्त, सूर्या-यशस्वी खेली शानदार पारी

IND vs SL: भारत ने दूसरे T20 में श्रीलंका को करारी शिकस्त दी है. टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत दर्ज की है. बारिश की वजह खेल में देरी के बाद भारत को आठ ओवर में 78 रनों का लक्ष्य हासिल करना था.

 IND vs SL: भारत ने श्रीलंका को दूसरे T20 में 7 विकेट से दी करारी शिकस्त, सूर्या-यशस्वी खेली शानदार पारी

IND vs SL: भारत ने दूसरे T20 में श्रीलंका को करारी शिकस्त दी है. टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत दर्ज की है. बारिश की वजह खेल में देरी के बाद भारत को आठ ओवर में 78 रनों का लक्ष्य हासिल करना था. इस तरह उन्होंने दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका पर सात विकेट से जीत दर्ज की और गौतम गंभीर के मुख्य कोच और कप्तान की अगुआई वाली टीम अपनी पहली सीरीज़ जीत दर्ज की.

सुर्यकुमार ने किया शानदार प्रदर्शन
सूर्यकुमार ने पल्लेकेले में शानदार प्रदर्शन किया है. ​​भारतीय पारी की सिर्फ तीन गेंदें ही हुई थीं, तभी बारिश आ गई। यशस्वी जायसवाल का कैच दूसरी गेंद पर छूटा और फिर उन्होंने तीसरी गेंद पर चौका लगाया. जायसवाल ने वापसी की और 15 गेंदों पर 30 रन बनाए, जबकि सूर्यकुमार ने 12 गेंदों पर 26 रन बनाए. दूसरे विकेट के लिए 19 गेंदों पर 39 रनों की उनकी साझेदारी ने श्रीलंका की सीरीज बराबर करने की संभावनाओं को लगभग खत्म कर दिया और फिर हार्दिक पांड्या आए और जोरदार तरीके से खेल को खत्म किया. ऑलराउंडर ने नौ गेंदों पर नाबाद 22 रन बनाए.

गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन
इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने डेथ ओवरों में श्रीलंका पर ब्रेक लगाया, जिसमें हार्दिक पांड्या और रवि बिश्नोई ने विकेट चटकाए. श्रीलंका ने 20 ओवरों में 161/9 का स्कोर बनाया. पंड्या के हाथों आउट होने वाले खिलाड़ियों में से एक कुसल परेरा ने श्रीलंकाई आक्रमण का नेतृत्व किया और 31 गेंदों में अपना 14वां टी20 अर्धशतक बनाया. अर्शदीप सिंह ने पहले पावरप्ले में कुसल मेंडिस को आउट करके भारत को सफलता दिलाई थी. इसके बाद रवि बिश्नोई ने खतरनाक पथुम निसांका का विकेट लिया.

भारत ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया
भारत के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. मैच शाम 7 बजे IST से शुरू होना था, लेकिन हल्की बारिश की वजह से मैच को शाम 7.45 बजे IST पर टाल दिया गया. शुभमन गिल, जिन्होंने यशस्वी जायसवाल के साथ मिलकर पहले टी20I में भारत को धमाकेदार शुरुआत दिलाई थी, इस खेल के लिए उपलब्ध नहीं हैं और भारत ने उनकी जगह सैमसन को शामिल किया है.

Trending news