श्रीलंका के लिए भारतीय टीम का ऐलान, छिन गई रोहित से कप्तानी, कोहली-राहुल भी बाहर
Advertisement

श्रीलंका के लिए भारतीय टीम का ऐलान, छिन गई रोहित से कप्तानी, कोहली-राहुल भी बाहर

Indian Team for Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली सीरीज़ के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. जारी की गई खिलाड़ियों की लिस्ट में कई हैरान कर देने वाले फैसले नजर आ रहे हैं. 

File PHOTO

Team India For Sri Lanka: श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाली तीन टी-20 मैचों की सारीज़ में के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. बीसीसीआई ने बड़ा बदलाव करते हुए ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को टीम की कमान सौंपी है. इसके अलावा पूर्व कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है. कोहली और राहुल को टीम से बाहर कर ऐसे इशारे मिल रहे हैं कि 2024 टी20 वर्ल्डकप को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया गया है. 

हालांकि मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा वनडे में कप्तानी करते नजर आएंगे लेकिन वनडे में भी हार्दिक पंड्या को उपकप्तान को बनाया गया है. जबकि टी-20 में पिछले साल बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव उपकप्तान बनाया है. 

गुजरात टाइटंस को आईपीएल के उसके पहले ही सत्र में खिताब दिलाने वाले पंड्या को टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों भारत की हार के बाद से ही रोहित की जगह लेने का दावेदार माना जा रहा था. फिलहाल रोहित शर्मा अंगूठे की हड्डी खिसकने के बाद अभी तक पूरी तरह ठीक नहीं हुए हैं. हालांकि पंड्या को कप्तान बनाने के बाद बीसीसीआई ने यह नहीं बताया कि ये बदलाव स्थायी है या सिर्फ एक सीरीज़ के लिये है.

टी20 टीम में तेज गेंदबाज शिवम मावी और मुकेश कुमार को पहली बार मौका मिला है. मावी को आईपीएल नीलामी में टाइटंस ने छह करोड़ रुपये में खरीदा जबकि मुकेश को दिल्ली कैपिटल्स ने साढ़े पांच करोड़ रुपये में खरीदा है. इसके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ और राहुल त्रिपाठी भी टी20 टीम में हैं. वनडे टीम में मोहम्मद शमी की चोट से उबरने के बाद वापसी हुई है. शिखर धवन वनडे टीम में नहीं हैं.

श्रीलंका के खिलाफ भारत की टी20 टीम: 
हार्दिक पंड्या (कप्तान), ईशान किशन, रूतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल , उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार.

श्रीलंका के खिलाफ वनडे टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news