IPL 2023: यह अनुभवी बल्लेबाज होगा दिल्ली कैपिटल का कप्तान! इस ऑलराउंडर को मिली उपकप्तानी
Advertisement

IPL 2023: यह अनुभवी बल्लेबाज होगा दिल्ली कैपिटल का कप्तान! इस ऑलराउंडर को मिली उपकप्तानी

IPL 2023: दिल्ली कैपिटल के लिए नए कप्तान की तलाश पूरी होती दिख रही है. ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद ये दिग्गज टीम के कमान संभालता दिखाई देगा. आपको जानकारी के लिए बता दें ऋषभ पंत का दिसंबर के महीने में एक्सीडेंट हो गया था.

IPL 2023: यह अनुभवी बल्लेबाज होगा दिल्ली कैपिटल का कप्तान! इस ऑलराउंडर को मिली उपकप्तानी

IPL 2023: अनुभवी ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल का नेतृत्व करते दिख सकते हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें एक्सिडेंट होने के कारण ऋषभ पंत यह सीजन नहीं खेल पाएंगे, ऐसे में डेविड वॉर्नर के हाथों में कप्तानी जा सकती है. माडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऑलराउंडर अक्षर पटेल टीम के उपकप्तान होंगे. 

दिल्ली कैपिटल को है नए कप्तान की जरूरत

आपको जानकारी के लिए बता दें दिल्ली कैपिटल को आईपीएल 2023 के लिए एक नए कप्तान की जरूरत है. दिसंबर में हुए एक्सिडेंट के कारण ऋषभ पंत खेल नहीं रहे हैं. ऐसे में डेविड वारनर के खेलने के काफी इमकानात हैं. इससे पहले वारनर ने सनराइजर हैदराबाद की को नेतृत्व किया था. टीम ने 2016 के सीजन में जीत भी हासिल की थी. बता दें दिल्ली 1 अप्रैल को लखनऊ में  लखनऊ सुपर जायंट्स से भिड़कर आईपीएल 2023 की शुरूआत करेगी.

सनराइजर हैदराबाद को छोड़ने के बाद वारनर ने दिल्ली कैपिटल का दामन थाम लिया था. उन्हें फ्रेंचाइजी ने ₹6.25 crore रुपयों को खरीदा था. वारन एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं उन्होंने 12 मचों में 432 रन बनाए हैं. जिसमें उनका एवरेज 48 का रहा है. वहीं स्ट्राइक रेट 150.52 रहा. वारनर ने पाच अर्ध शतक लगाए हैं.

वारनर ने 162 आईपीएल इनिंग्स खेली हैं. जिसमें उन्होंने 5881 रन बनाए हैं. वारनर का हाइयेस्ट स्कोर 126 रहा है. आईपीएल में उनका स्ट्राइक रेट 140.69 का है. अभी तक उन्होंने 55 अर्ध शतक और चार शतक लगाए हैं. इसके अलावा उन्होंने 578 चौके और 215 छक्के जड़े हैं.

आपको जानकारी के लिए बता दें ऋषभ पंत का दिल्ली से देहरादून जाते हुए एक्सीडेंट हो गया था. जिसके बाद उनकी सर्जरी हुई है, और वह पूरी तरह से खेलने लायक नहीं हुए हैं. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि आईपीएल तक भी ऋषब का खेलना काफी मुश्किल है.

Trending news