PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी व तीसरा मुकाबला रावलपिंडी में खेला जाएगा. इंग्लैंड ने सीरीज की शुरुआत शानदार की और मुल्तान में खेले गए पहले मैच में एक पारी और 39 रनों से करारी शिकस्त देकर सीरीज में बढ़त बना ली थी. लेकिन,  दूसरे मैच में पाकिस्तान ने शानदार क्रिकेट खेलते हुए जबरदस्त वापसी की और इंग्लैंड को 52 रनों से हराकर सीरीज को 1-1 बरबर कर ली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब दोनों की भिड़ंत रावलपिंडी में होगी. ये मैच जो टीम जीतेगी वो टेस्ट सीरीज का विजेता होगी. खासतौर पर ये मैच पाकिस्तान के लिए नाक की लड़ाई बन गई है.  हालांकि,पाकिस्तान अपने घर पर टेस्ट सीरीज जीतने के लिए नई रणनीति के साथ मैदान उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार है.


पाकिस्तान ने इस करो या मरो मुकाबले के लिए अपने प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. यहां चौंकाने वाली बात यह है कि पाकिस्तान दूसरे मैच में उसी टीम के साथ उतरेगी, जिस टीम के साथ उन्होंने इंग्लैंड को दूसरे मैच में हराकर सालों के सूखे को खत्म किया था.
 
पाकिस्तान ने किया हैरान
पाकिस्तान चार स्पिनर्स और एक तेज गेंदबाज के साथ फिर से इंग्लैंड की कड़ी परीक्षा लेने के लिए मैदान पर उतरने वाला है. लेकिन, रावलपिंडी में चार स्पिनर्स का उतरना इसलिए चौंकाने वाली है क्योंकि यहां की पिच आमतौर पर बेहद फ्लैट होती है, जहां स्पिनर्स ट्रैक से मदद और टर्न ना के बराबर मिलती है. हालांकि, रावलपिंडी की पिच तको बदल गया है.


यह भी पढ़ें:- बैंगलोर के बाद पुणे में भी बारिश बनेगा विलेन, मौसम से लेकर पिच तक की जानें पूरी डिटेल!


रावलपिंडी की पिंडी पिर रनों की होती है बारिश
आमतौर पर रावलपिंडी की पिच बल्लेबाजों के के लिए काफी अनुकूल मानी जाती है. यहां पर इससे पहले साल 2022 में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच ही टेस्ट मैच खेला गया था, इस टेस्ट में रनों जमकर की बारिश हुई थी. दोनों टीमों ने खूब रन बनाए थे. इंग्लैंड ने पहली पारी में 657 रन बोर्ड पर लगाए थे. जवाब में पाकिस्तान ने भी इंग्लैंड को कड़ी टक्कर देते हुए  579 रन बना लिए थे. इसके बावजूद पाकिस्तान को इस मैच में 74 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.


इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन
अब्दुल्लाह शफीक, शान मसूद, सईम अय्यूब,  कामरान गुलाम, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, सलमान अली आगा, नोमान अली, आमिर जमाल, साजिद खान, जाहिद महमूद.