पुजारा डबल सेंचुरी के किंग.. फिर भी नहीं कर पाए ये कारनामा, सरफराज खान भी फेल, असली तबाही है ये बैटर
Advertisement
trendingNow12485205

पुजारा डबल सेंचुरी के किंग.. फिर भी नहीं कर पाए ये कारनामा, सरफराज खान भी फेल, असली तबाही है ये बैटर

Fastest Double Century: मॉडर्न क्रिकेट में डबल सेंचुरी आम बात है. कई खिलाड़ी आज के दौर में डबल सेंचुरियन है. लेकिन लिस्ट में एक बल्लेबाज ने ऐसा विध्वसंक रूप दिखाया कि गेंदबाज रहम की भीख मांगने लग गए. इस खिलाड़ी ने लिस्ट में सबसे तेज डबल सेंचुरी का रिकॉर्ड कायम किया. 

 

Chad Bowes

Unbreakable Cricket Records: मॉडर्न क्रिकेट में डबल सेंचुरी आम बात है. कई खिलाड़ी आज के दौर में डबल सेंचुरियन है. लेकिन लिस्ट में एक बल्लेबाज ने ऐसा विध्वसंक रूप दिखाया कि गेंदबाज रहम की भीख मांगने लग गए. इस खिलाड़ी ने लिस्ट में सबसे तेज डबल सेंचुरी का रिकॉर्ड कायम किया. हम बात कर रहे हैं चैड बोवेस की जिन्होंने बुधवार को फोर्ड ट्रॉफी में ओटागो के खिलाफ कैंटरबरी के लिए सबसे तेज लिस्ट ए दोहरा शतक बनाया.

पुजारा-सरफराज भी फेल

डबल सेंचुरी के मामले में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की घरेलू क्रिकेट में तूती बोलती है. वह भारत के लिए सबसे ज्यादा डबल सेंचुरी जमाने वाले बल्लेबाज हैं. दोहरे शतक की बात करते ही एक और नाम क्लिक करता है वो हैं सरफराज खान. दोनों बल्लेबाजों ने डबल सेंचुरी की झड़ी लगा दी. लेकिन अभी तक सबसे तेज डबल सेंचुरी का रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब नहीं हुए थे. एन जगदीशन के नाम सबसे तेज दोहरे शतक का रिकॉर्ड था जो अब टूट चुका है. 

खेली धुआंधार पारी

बोवेस ने महज 103 गेंद में अपना दोहरा शतक पूरा कर लिया था. हालांकि, डबल सेंचुरी के बाद वह और नहीं टिक सके. उन्होंने 110 गेंदों पर 205 रन की पारी खेली. बोवेस की इस पारी में 27 चौके और 7 छक्के देखने को मिले. इस डबल सेंचुरी की बदौलत कैंटरबरी की टीम 9 विकेट पर 343 रन स्कोरोबर्ड पर लगाने में कामयाब हुई.

ट्रेविस हेड का टूटा रिकॉर्ड

लिस्ट ए में सबसे तेज डबल सेंचुरी का रिकॉर्ड भारत के एन जगदीशन और ट्रेविस हेड के नाम था. दोनों खिलाड़ियों ने दोहरे शतक के लिए 114 गेंदे ली थीं. लेकिन अब वे दूसरे नंबर पर आ चुके हैं. ट्रेविस हेड ने 2021-22 मार्श कप में क्वींसलैंड के खिलाफ साउथ ऑस्ट्रेलिया के लिए यह कारनामा किया था. बात करें जगदीशन की तो उन्होंने 2022 विजय हजारे ट्रॉफी में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ रिकॉर्ड तोड़ 277 रन की पारी खेल खलबली मचा डाली थी. 

ये भी पढ़ें.. गजब: 6, 6, 6, 6, 6, 6...113 मिनट में डबल सेंचुरी, 33 साल तक अमर रहा भारतीय ऑलराउंडर का रिकॉर्ड

क्या बोले बोवेस?

अपने 100वें लिस्ट ए मैच में बोवेस ने यह उपलब्धि हासिल की. उन्होंने अपनी पारी को लेकर कहा, 'यह अगले एक या दो दिन में समझ में आ सकता है, लेकिन हेगले में यह एक शानदार दिन था और कुछ खास करने का एक अच्छा मौका था. ये चीजें स्वाभाविक तौर पर व्यवस्थित रूप से होती हैं. आप इसके लिए योजना नहीं बनाते हैं या ऐसा करने की कोशिश नहीं करते हैं. इसलिए मुझे खुशी है कि यह मेरा दिन था.'

Trending news