Shaheen Afridi rejects Pakistan Vice Captaincy Offer: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी ने आगामी  T20 World Cup के लिए पाकिस्तान का उपकप्तान बनने का प्रस्ताव ठुकरा दिया है. World Cup 1 जून से अमेरिका और वेस्ट इंडीज में होना है. मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की चयन समिति ने शाहीन को वर्ल्ड कप में बाबर आजम का डिप्टी बनाने की बात उठायी थी, लेकिन उन्होंने यह प्रस्ताव ठुकरा दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्रिकइंफो ने दावा किया है कि पाकिस्तान की चयन समिति ने यह प्रस्ताव शाहीन के सामने रखा था, लेकिन वह इसे स्वीकार करने को इच्छुक नहीं थे, जिसके बाद वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया. हालांकि, बिना किसी उपकप्तान के पाकिस्तान टीम का ऐलान कर दिया गया. शाहीन से एक ही सीरीज़ में ख़राब प्रदर्शन के बाद T20 कप्तानी छीन ली गई थी, जिसके बाद काफ़ी विवाद भी हुआ था. PCB के चेयरमैन मोहसिन नक़वी ने मार्च में ही एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए इसके संकेत दिए थे कि जल्द ही शाहीन की कप्तानी जा सकती है.


शाहीन आफरीदी ने ठुकरा दिया था पीसीबी का प्रस्ताव
बाबर आज़म को दोबारा कप्तान बनाए जाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शाहीन के हवाले से उनका एक बयान जारी किया था, जिस पर शाहीन ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था, "उन्होंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है." पाक क्रिकेटर शाहीन की प्रतिक्रिया के बाद ख़ुद पीसीबी के चेयरमैन पाकिस्तानी टीम के ट्रेनिंग कैंप में पहुंच गए थे.शाहीन द्वारा प्रस्ताव ठुकराए जाने के बाद एक बार फिर इस दावे को हवा मिली है कि शाहीन और बोर्ड के रिश्ते अब भी पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं.


शादाब ख़ान भी थे उपकप्तान के दावेदार
हालांकि शाहीन की जगह पर शादाब ख़ान भी उपकप्तानी के लिए बड़े दावेदार थे, लेकिन इस समय ख़ुद शादाब की फ़ॉर्म उनका साथ नहीं दे रही है और प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह भी पूरी तरह से पक्की नहीं है. उपकप्तानी सौंपी जाने की रेस में मोहम्मद रिज़वान का नाम भी शामिल था, लेकिन चयन समिति किसी नौजवान खिलाड़ी को यह ज़िम्मेदारी देने के पक्ष में थी. पाकिस्तानी टीम इस समय इंग्लैंड में टी 20 सीरीज खेल रही है जिसका दूसरा मैच शनिवार को बर्मिंघम में खेला जाएगा.