PBKS vs RR: राजस्थान ने दर्ज की पांचवी जीत, रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स को 3 विकेट से चटाई धूल
Advertisement

PBKS vs RR: राजस्थान ने दर्ज की पांचवी जीत, रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स को 3 विकेट से चटाई धूल

PBKS vs RR Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 27वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक मैच में पंजाब किंग्स को 3 विकेट से हरा दिया. RR ने आखिरी ओवर में जीत दर्ज की.

PBKS vs RR: राजस्थान ने दर्ज की पांचवी जीत, रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स को 3 विकेट से चटाई धूल

PBKS vs RR Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 27वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक मैच में पंजाब किंग्स को 3 विकेट से हरा दिया. RR ने आखिरी ओवर में जीत दर्ज की. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स के सामने 148 रनों का लक्ष्य रखा. इसके जवाब में राजस्थान की टीम ने 19.5 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर मैच को अपने नाम कर लिया. पंजाब के लिए इम्पैक्ट खिलाड़ी के तौर पर खेलने आए अशुतोष शर्मा ने 16 गेंदों में 31 रनों की अच्छी बल्लेबाजी की. जबकि राजस्थान के लिए शिमरोन हेटमायर ने 10 गेंदों में 27 रन बनाकर जीताऊ पारी खेली. 

राजस्थान की ये टूर्नामेंट में पांचवीं जीत है, जबकि पंजाब किंग्स की ये चौथी हार है. वहीं, पंजाब की अपने घरेलू मैदान पर दूसरी हार है. इससे पहले गुजरात टाइंट्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.  

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पंजाब किंग्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. पंजाब के लिए पारी की शुरुआत जॉनी बेयरस्टो और अथर्व तायडे ने की. दोनों रन बनाने में काफी संघर्ष करना पड़ रहा था, यही कारण है कि दोनों दबाव में आकर जल्दी पवेलियन लौट गए. तायडे और बेयरस्टो दोनों ने 15-15 रनों का योगदान दिया. इसके बाद नंबर तीन और चार  बल्लेबाजी करने आए क्रमश: प्रभसिमरन सिंह 10 और आज के मैच में कप्तानी कर रहे ऑलराउंडर सैम कर्रन 6 रन बनाकर चलते बने.

वहीं, 6ठे नंबर पर बैटिंग करने आए विकेट-कीपर जितेश शर्मा न 26 रनों की अहम पारी खेलकर पारी को आगे बढ़ाया. हालांकि, शर्मा के आउट होने के बाद लियाम लिविंग स्टोन ने 14 गेंदों में 21 और आशुतोष शर्मा ने 16 गेंदों में 3 छक्के की मदद से 31 रन बनाकर टीम को 147 रन पहुंचाय. इस दौरान राजस्थान के लिए सबसे ज्यादा दो-दो विकेट आवेश खान और केशव महाराज ने लिए. जबकि ट्रेंट बॉल्ट, कुलदीप सेन, युजवेंद्र चहल को एक-एक सफलता मिली.   

पंजाब से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान ने अच्छी शुरुआत की. ऑपनर यशस्वी जायसवाल 39 और तनुष कोटियान ने 24 रनों का योगदान दिया. इसके बाद संजू सैमसन 18 और रियान पराग 23 रन बनाकर चलते बने. इनके आउट होने के बाद पंजाब के गेंदबाज राजस्थान के बैट्समैन पर हावी होते चले गए और मैच को कुछ देर के लिए अपने पाले कर लिया, लेकिन आखिरी के तीसरी गेंद पर शिमरोन हेटमायर ने छक्का लगाकर मैच फिर राजस्थान की तरफ मोड़ दिया. आखिरकार इस मैच को हेटमायर ने अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर लेग साइड में चौका लगाकर जीत दिया.

पंजाब के लिए कैगिसो रबाडा ने जबरदस्त गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर के स्पैल में सिर्फ 18 रन खर्चे और दो अहम विकेट चटकाए. इसके अलावा कप्तान सैम कर्रन ने भी बेहतरीन बॉलिंग करते हुए 2 विकेट लिए. वहीं, अर्शदीप सिंह, लियाम लिविंस्टोन और हर्षल पटेल को एक-एक सफलता मिली.  

 

Trending news