IND vs BAN: रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़ बना ली है. टीम इंडिया ने मेहमान टीम बांग्लादेश को 280 रनों के बड़े अंतर से हराया था. इस जीत के बाद अब दोनों टीमों की भिड़ंत कानपुर में 27 अक्टूबर से होगी.   हाल ही में पाकिस्तान को उसके घर में हराकर आई बांग्लादेशी टीम के लिए ये मैच बहुत अहम है, वो इस मैच में वापसी कर सीरीज को ड्रॉ करना चाहेगी. वहीं भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर अपनी जीत की लय को बरकरार रखते हुए सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी. इसके लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी जमकर पसीना भी बहा रहे हैं.     


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और ओपनर यशस्वी जायसवाल के साथ सरफराज खान नेट पर खूब पसीना बहा रहे हैं. सरफराज खान को नेट प्रैक्टिस करते देख फैंस ये कयास लगा रहे हैं कि कानुपर टेस्ट में विकेट कीपर केएल राहुल की जगह लोकल बॉय सरफराज खान को अंतिम ग्यारह में मौका मिल सकता है.  लेकिन यहां सबसे बड़ा सवाल यह है कि राहुल को इस मैच में आखिर क्यों मौका नहीं मिलेगा?
   
सरफराज को क्यों मिलेगी जगह?
केएल राहुल चेन्नई के चेपॉक में खेले गए पहले टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे. वो पहली पारी में महज 16 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए थे, जबकि दूसरी पारी में उन्हें ज्यादा खेलने मौका नहीं मिल सका था. क्योंकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 287 के स्कोर पर पारी घोषित कर दी थी. हालांकि, राहुल इस पारी में 19 गेंद में 22 रन बनाकर नाबाद लौटे थे. लेकिन इसके बावजूद कानपुर टेस्ट से राहुल को ड्रॉप करके सरफराज खान को मौका देने की चर्चाएं तेज हो गईं हैं.


 यह भी पढ़ें:-  शर्मनाक हार के बाद भी नहीं सुधरा पाकिस्तान, बिना खिलाए ही इस खिलाड़ी को दिखाया बाहर का रास्ता; टेस्ट के लिए टीम का ऐलान



कानपुर टेस्ट में सरफराज को मौका मिलेगा या नहीं यह कुछ ही घंटों में पता चल जाएगा. लेकिन इससे पहले ईरानी कप के लिए रेस्ट ऑफ इंडिया टीम के स्क्वॉड में सरफराज खान का नाम आना ये साफ संकेत दे रहा है कि उन्हें इस मैच भी मौका मिलने की कम उम्मीद है.



बीसीसीआई ने किया साफ


दरअसल, ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में सरफराज खान को इरानी कप के लिए रेस्ट ऑफ इंडिया के स्क्वाड में शामिल किया गया है, जो मुंबई के खिलाफ खेलते हुए नजर आ सकते हैं. हालांकि, BCCI ने अभी तक कानपुर टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन की घोषणा नहीं की है.  वहीं, बोर्ड ने यह भी साफ कर दिया है कि टीम इंडिया के साथ मौजूद प्लेयर बांग्लादेश खिलाफ दूसरे टेस्ट में अगर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे तो उन्हें ईरानी कप के लिए जाना होगा. बता दें कि सरफराज के साथ विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरेल और तेज गेंदबाज यश दयाल भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं,  जिन्हें रेस्ट ऑफ इंडिया के स्क्वॉड में रखा गया है.